ईद पर भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच मिठाई का आदान-प्रदान

ईद-उल-फितर के मौके पर गुरुवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। ईद-उल-फितर ने एलओसी पर नए सिरे से गर्मजोशी और सौहार्द की शुरूआत की है क्योंकि पुरानी परंपराओं को पुनर्जीवित किया गया है।
ईद पर भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच मिठाई का आदान-प्रदान

ईद-उल-फितर के मौके पर गुरुवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। ईद-उल-फितर ने एलओसी पर नए सिरे से गर्मजोशी और सौहार्द की शुरूआत की है क्योंकि पुरानी परंपराओं को पुनर्जीवित किया गया है।

तंगधार, कुपवाड़ा और किशनगंगा नदी पर तिथवाल क्रॉसिंग पर बैठकें आयोजित की गईं। दोनों पक्षों द्वारा सभी कोविड प्रोटोकॉल के पूर्ण पालन के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया गया।

इस कदम को दोनों देशों के बीच हाल ही में संघर्षविराम पर बनी सहमति के बाद विश्वास बहाली के उपायों के रूप में देखा जा रहा है।

इस दौरान उन युवाओं का आदान-प्रदान भी हुआ, जो पिछले दो महीनों में तीन मौकों पर अनजाने में एक-दूसरे की सीमा को पार कर गए थे।

सेना ने एक बयान में कहा कि दोनों पक्षों की ओर से सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल को निभाने के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया गया।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news