US कैपिटल में हिंसा के बाद फेसबुक-इंस्टाग्राम पर अनिश्चित काल के लिए बैन हुए डोनाल्ड ट्रंप
Donald Trump banned on FB and Instagram

US कैपिटल में हिंसा के बाद फेसबुक-इंस्टाग्राम पर अनिश्चित काल के लिए बैन हुए डोनाल्ड ट्रंप

यूएस कैपिटल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम ने गुरुवार को बड़ा कदम उठाया है। डोनाल्ड ट्रंप को दोनों ही साइट्स से अनिश्चितकाल तक के लिए बैन कर दिया गया है।

यूएस कैपिटल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम ने गुरुवार को बड़ा कदम उठाया है। डोनाल्ड ट्रंप को दोनों ही साइट्स से अनिश्चितकाल तक के लिए बैन कर दिया गया है। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक पोस्ट लिखकर डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ एक्शन लिए जाने की जानकारी दी है।

उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ''पिछले 24 घंटों की चौंकाने वाली घटनाएं स्पष्ट रूप से दिखाती हैं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने निर्वाचित उत्तराधिकारी जो बाइडन को सत्ता के शांतिपूर्ण और वैध ट्रांसफर को कमजोर करने के लिए कार्यालय में अपने बचे समय का इस्तेमाल करने का इरादा कर लिया है। कैपिटल बिल्डिंग में अपने समर्थकों के कामों की निंदा करने के बजाय अपने मंच का उपयोग करने के उनके फैसले ने अमेरिका और दुनिया भर में लोगों को परेशान किया है। हमने उनके बयानों को कल हटा दिया था क्योंकि हमें लगा कि यह हिंसा को और अधिक बढ़ावा देने वाला है।''

मार्क जकरबर्ग ने आगे लिखा कि हमारा मानना है कि इस बचे हुए समय के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप को हमारी सेवाओं का इस्तेमाल जारी रखने की अनुमति देना जोखिम भरा ही होगा। इसलिए, हमने अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनिश्चित काल के लिए पहले से किए गए ब्लॉक को बढ़ा दिया है। कम से कम अगले दो सप्ताह तक के लिए तो बढ़ाया ही गया है, जब तक कि सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तान्तरण पूरा नहीं हो जाता।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news