फेसबुक ने जून में 5,381 दुर्भावनापूर्ण अकाउंट और ग्रुप को हटाया

फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म को साफ करने के अपने नवीनतम प्रयास में अपने मुख्य नेटवर्क और इंस्टाग्राम से 5,381 दुर्भावनापूर्ण अकाउंट और ग्रुप और पेजों को हटा दिया है। जून में, कंपनी ने सात देशों से आठ नेटवर्क हटा दिए।
फेसबुक ने जून में 5,381 दुर्भावनापूर्ण अकाउंट और ग्रुप को हटाया

फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म को साफ करने के अपने नवीनतम प्रयास में अपने मुख्य नेटवर्क और इंस्टाग्राम से 5,381 दुर्भावनापूर्ण अकाउंट और ग्रुप और पेजों को हटा दिया है। जून में, कंपनी ने सात देशों से आठ नेटवर्क हटा दिए। इन अभियानों में से अधिकांश ने अपने ही देशों के लोगों को लक्षित किया।

फेसबुक ने जून में 2,784 अकाउंट, 206 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2,249 पेज और 142 ग्रुप को हटा दिया।

फेसबुक ने इराक और ईरान में 675 फेसबुक अकाउंट, 16 पेज और 10 इंस्टाग्राम अकाउंट हटा दिए, जो इराक में दर्शकों को लक्षित करते थे और इराक में अल-मारेफ रेडियो और तेहरान में एक आईटी फर्म अल्बोर्ज एनालिसिस एंड डेवलपमेंट से जुड़े थे।

सोशल नेटवर्क ने एक बयान में कहा, "हमने इस गतिविधि को क्षेत्र में संदिग्ध समन्वित अप्रमाणिक व्यवहार की अपनी आंतरिक जांच के हिस्से के रूप में पाया।"

फेसबुक ने मेक्सिको में 1,621 फेसबुक अकाउंट, 1,795 पेज, 75 ग्रुप और 93 इंस्टाग्राम अकाउंट दिए, जो कैंपेचे राज्य पर केंद्रित थे और उस राज्य के व्यक्तियों से जुड़े थे, जिनमें मेक्सिको में एक राजनीतिक रणनीति और जनसंपर्क फर्म वार्गक्रॉप के लिए काम करने वाले लोग भी शामिल थे।

कंपनी ने कहा, "हमने इस गतिविधि को इस क्षेत्र में संदिग्ध समन्वित अप्रमाणिक व्यवहार की अपनी आंतरिक जांच के हिस्से के रूप में पाया और मैक्सिकन चुनावों से पहले इसे हटा दिया।"

फेसबुक ने आगे कहा "जब हमें घरेलू, गैर-सरकारी अभियान मिलते हैं जिनमें खातों के समूह और पेज शामिल होते हैं जो लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं कि वे कौन हैं और नकली खातों पर भरोसा करते हुए वे क्या कर रहे हैं, तो हम इस गतिविधि में सीधे तौर पर शामिल अप्रमाणिक और प्रामाणिक अकाउंट, पेज और ग्रुप दोनों को हटा देते हैं।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news