faizal siddiqui
faizal siddiqui
ताज़ातरीन

फैजल सिद्दीकी का टिकटॉक अकाउंट बैन, एसिड अटैक पर बनाया था घिनौना वीडियो

टिकटॉक सेंसेशन फैजल सिद्दीकी के अकाउंट को बैन कर दिया गया है। उन्होंने एक वीडियो में एसिड अटैक का महिमामंडन किया था, जिसके बाद वह लोगों के निशाने पर आ गए और उनके अकाउंट को बैन कर दिया गया।

Yoyocial News

Yoyocial News

टिकटॉक सेंसेशन फैजल सिद्दीकी (faizal siddiqui) के अकाउंट को बैन कर दिया गया है। उन्होंने एक वीडियो में एसिड अटैक का महिमामंडन किया था, जिसके बाद वह लोगों के निशाने पर आ गए और उनके अकाउंट को बैन कर दिया गया। यह बैन बहु-समुदाय के दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण लगाया गया है। वीडियो शेयरिंग एप्लिकेश्न पर फैजल के 13 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्होंने एक क्लिप पोस्ट किया था जिसमें उन्हें धोखा देने पर एक लड़की के चेहरे पर एसिड फेंकते दिखाया गया। लड़की के चेहरे पर एसिड फेंकने से पहले वह डॉयलॉग बोलते है, "तुम्हें उसने छोड़ दिया, जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था?" टिकटॉक ने कहा कि फैजल के अकाउंट को बहुसमुदाय दिशानिर्देश का उल्लंघन करने के कारण बैन कर दिया गया है।

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल ने वीडियो शेयर करते हुए फैजल की आलोचना की। उन्होंने इस मामले में संज्ञान लेने के लिए महिला आयोग का आभार जताया। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, "टिकटॉक के मशहूर शख्सियत फैजल सिद्दीकी द्वारा एसिड हमले को बढ़ावा देने के लिए वायरल वीडियो का संज्ञान लेने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग का आभार। ऐसे वीडियो /कृत्यों पर सख्त रोक लगनी चाहिए जो समाज के खिलाफ हैं।"

फिल्मकार पूजा भट्ट ने भी ट्वीट कर वीडियो को बहुत खराब बताया। पूजा ने लिखा, "धरती पर लोगों के साथ क्या गलत है? यह बहुत खराब है। आप इस तरह के कन्टेंट को अपने टिकटॉक प्लेटफॉर्म पर कैसे पोस्ट कर सकते हैं। इस शख्स की कड़ी निंदा किए जाने की जरूरत है और जहां तक वीडियो में महिला का सवाल है- क्या तुम्हें एहसास है कि तुम इसका हिस्सा बनकर कितना बड़े नुकसान का कारण बन रही हो?"

वहीं, अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा कि टिकटॉक कैसे इस तरह के कन्टेंट को पोस्ट करने की अनुमति दे सकता है जो महिलाओं के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देता है।

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा को टैग किया और मामले को हाइलाइट किया। इसके बाद शर्मा ने कन्‍फर्म किया कि वह इस मामले को पुलिस और टिकटॉक इंडिया तक लेकर जाएंगी।

इसके बाद एक और ट्वीट में रेखा शर्मा ने बताया कि उन्‍होंने महाराष्‍ट्र के डीजीपी को लेटर लिखकर फैजल के खिलाफ ऐक्‍शन लेने की बात कही। यही नहीं, शर्मा ने बताया कि उन्‍होंने टिकटॉक इंडिया को भी लेटर लिखकर फैजल को अपने प्‍लैटफॉर्म से ब्‍लॉक करने के लिए कहा जिसके बाद उन्‍होंने वीडियो को डिलीट कर दिया।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news