फर्जी पायलट लाइसेंस स्कैम: पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती, यूरोप ने PIA पर लगाया 6 महीने का बैन
ताज़ातरीन

फर्जी पायलट लाइसेंस स्कैम: पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती, यूरोप ने PIA पर लगाया 6 महीने का बैन

यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी की ओर से 6 महीने के लिए बैन किए जाने के बाद PIA ने बयान जारी कर बताया कि ईएएसए ने 1 जुलाई, 2020 से अगले 6 महीने के लिए यूरोपीय संघ के सदस्य देशों में संचालित करने के लिए पीआईए की अनुमति को निलंबित कर दिया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

पाकिस्तान को एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है. यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को यूरोपीय संघ में फर्जी पायलट लाइसेंस स्कैम के कारण छह महीने के लिए बैन कर दिया गया है. वहीं, अब संयुक्त अरब अमीरात ने भी पाकिस्तान ने फर्जी पायलटों के मामले में जानकारी मांगी है. इसके आधार पर यूएई आगे एक्शन लेगा.

यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी की ओर से 6 महीने के लिए बैन किए जाने के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने बयान जारी कर बताया कि ईएएसए ने 1 जुलाई, 2020 से अगले 6 महीने के लिए यूरोपीय संघ के सदस्य देशों में संचालित करने के लिए पीआईए की अनुमति को निलंबित कर दिया है.

हालांकि, पीआईए की ओर से यह भी कहा गया कि पीआईए संबंधित दिक्कतों को दूर करने के लिए ईएएसए के लगातार संपर्क में है और उम्मीद करता है कि निलंबन जल्द ही हमारे ऊपर से हटा लिया जाएगा.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की ओर से यह भी कहा गया कि पीआईए यूरोप में अपनी सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से बंद कर देगा.

यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी ने यह फैसला 262 पाकिस्तानी पायलटों के ग्राउंडिंग के बाद लिया गया जिनके लाइसेंस को लेकर देश के विमानन मंत्री ने 'संदिग्ध' करार दिया था.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news