किसानों को फिर मिला बॉलीवुड का समर्थन, गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे सुशांत सिंह और गुल पनाग

किसानों को फिर मिला बॉलीवुड का समर्थन, गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे सुशांत सिंह और गुल पनाग

किसानों का समर्थन करने के लिए दिलजीत दोसांझ सहित कई पंजाबी सिंगर इस आंदोलन में आ चुके हैं। कुछ समय पहले किसानों का साथ देने के लिए स्वरा भास्कर भी सिंघु बॉर्डर पहुंची थीं।

केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा पास किए गए तीन कृषी कानूनों के खिलाफ देश के किसान पिछले कई दिनों से दिल्ली के बॉर्डर्स पर बैठे हैं। किसानों को धरना (Farmers Protest) देते हुए 56 दिन हो गए हैं।

किसानों को फिल्म इंडस्ट्री से भी काफी समर्थन मिल रहा है। इस बीच किसानों को समर्थन देने के लिए फिल्म अभिनेत्री गुल पनाग (Gul Panag) और अभिनेता सुशांत सिंह (Sushant Singh) गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे। दोनों ने किसान आंदोलन को लेकर खास बातचीत की।

गुल पनाग ने कहा- “मैं एक किसान परिवार से हूं, यह मेरे लिए बुनियादी मसला है। किसानों के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य बनता है, बाद में मैं एक अभिनेत्री हूं। उनके समर्थन में मैं यहां पहुंची हूै। समाधान पर मैं इतना कह सकती हूं कि इतने दिनों से यह संघर्ष चल रहा है। सर्दी को बर्दाश्त करके देश के अलग-अलग शहरों से किसान बैठे हुए हैं, तो उनकी सुनवाई होनी चाहिए, अच्छी नीयत से होनी चाहिए। सरकार पर किसानों को शक पैदा हो गया है कि उनकी नीयत साफ नहीं है। सब चाहते हैं कि घर जाएं, लोहड़ी भी यहीं मनाई।

अभिनेत्री ने आगे कहा- “मैं सिर्फ यही गुजारिश करना चाहूंगी कि इस समस्या का जल्द से जल्द हल निकाला जाना चाहिए। किसानों की जायज बातों को नजरअंदाज नहीं किया जाए। गणतंत्र दिवस बहुत महत्वपूर्ण दिन है। मेरा मानना है कि अगर किसानों को परेड अनुमति दी जाए तो एक बहुत बड़ी सरकार की तरफ से किसानों में भरोसा पैदा करने वाला कदम होगा।

वहीं दूसरी तरफ सुशांत ने कहा- किसानों की एक ही मांग है और कहना है कि किसानों को ये कानून ठीक नहीं लगे हैं इनसे उनका नुकसान होगा, ये कानून ही रद्द होने चाहिए। साथ ही MSP को लेकर कानून बनने चाहिए, इन दो मांगों के सिवाय कभी किसानों ने अपना रूख नहीं बदला है। ये सरकार और किसानों के बीच है कि इसका हल कैसे निकले हम तो प्रार्थना ही कर सकते है कि किसानों के हक में फैसला हो। शांति और सौहार्द्र पूर्ण तरीके से किसानों के हक में फैसला हो यही हमारी अपील और प्रार्थना है।

आपको बता दें किसानों का समर्थन करने के लिए दिलजीत दोसांझ सहित कई पंजाबी सिंगर इस आंदोलन में आ चुके हैं। कुछ समय पहले किसानों का साथ देने के लिए स्वरा भास्कर भी सिंघु बॉर्डर पहुंची थीं।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news