उत्तर प्रदेश: मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले पर बाराबंकी में FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश: मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले पर बाराबंकी में FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी से जुड़े एंबुलेंस मामले में शुक्रवार को एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी से जुड़े एंबुलेंस मामले में शुक्रवार को एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

पुलिस द्वारा की गई प्राथमिक जांच में गाड़ी के रजिस्ट्रेशन पेपर और एम्बुलेंस मालिक का पता फर्जी पाया गया है। इस मामले में बाराबंकी के नगर कोतवाली में धारा 419, 420, 467, 468 और 471 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कहा कि मीडिया में एक एम्बुलेंस के बारे में खबरें आ रही हैं। इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी41 एटी 7171 है और यह बाराबंकी परिवहन कार्यालय के साथ पंजीकृत है।

जब इस बारे में आगे की जानकारी निकाली गई तो पता चला कि इस वाहन को पंजीकृत करने के लिए इस्तेमाल किए गए मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड और अन्य दस्तावेज आदि फर्जी थे। जिस पते पर यह दस्तावेज पंजीकृत था, वह भी नहीं मिला है।

उन्होंने कहा, "डॉ.अलका राय सहित उन सभी संबंधितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, जिनके नाम पर वाहन पंजीकृत किया गया था।"

बता दें कि बुधवार को पंजाब कोर्ट में पेश होने के लिए मुख्तार अंसारी को एक एम्बुलेंस में लाया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश का पंजीकरण नंबर था। 2013 में इस वाहन को डॉ.अलका राय के नाम पर पंजीकृत किया गया था, लेकिन अब उन्होंने इस बारे में कोई भी जानकारी न होने से इनकार किया है।

इस बीच पूर्व डीजीपी और अब भाजपा सांसद बृजलाल ने एक नया खुलासा किया है कि मुख्तार अंसारी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एम्बुलेंस बुलेट प्रूफ है। साथ ही दावा किया है कि यह एम्बुलेंस सैटेलाइट फोन, अत्याधुनिक हथियारों से लैस है और एम्बूलेंस का ड्राइवर मुख्तार का विश्वसनीय सहयोगी है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news