नोएडा : केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 12 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू
ताज़ातरीन

नोएडा : केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 12 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

नोएडा सेक्टर-63 में रविवार सुबह तड़के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग ने इतना भयानक रूप ले लिया कि आस-पास मौजूद अन्य कंपनियों में फैलने का खतरा पैदा हो गया था। केमिकल फैक्ट्री होने के कारण अंदर ड्रमों और डिब्बों में विस्फोट भी होने लगा।

Yoyocial News

Yoyocial News

नोएडा सेक्टर-63 में रविवार सुबह तड़के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग ने इतना भयानक रूप ले लिया कि आस-पास मौजूद अन्य कंपनियों में फैलने का खतरा पैदा हो गया था। केमिकल फैक्ट्री होने के कारण अंदर ड्रमों और डिब्बों में विस्फोट भी होने लगा। आग की सूचना प्राप्त होते ही मौके पर 12 दमकल गाड़ियां और पुलिस बल पहुंचा। करीब 2 घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। फिलहाल आग लगने की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई है और आग लगने का कारणों का पता लगाया जा रहा है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया, रविवार सुबह 5 बजे ए14 सेक्टर-63 स्थ्ति एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी, यहां प्रिंटिंग इंक बनाने का काम होता था। अत्यधिक मात्रा में वहां केमिकल मौजूद था, जिनके ड्रम भरे हुए रखे थे। आग लगने के कारण ड्रम में विस्फोट हो रहा था, जिसकी वजह आस पास मौजूद बिल्डिंग में आग फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया था।

12 दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया, आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है, वहीं किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। साथ ही करीब 2 घंटो में आग बुझाई जा सकी और इस दौरान परिसर में दो गाड़ियां भी खड़ी हुई थी उन्हें भी परिसर से बाहर निकाल लिया गया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news