दिल्ली: कोरोना काल में आम दिनों जैसी दौड़ेंगी मेट्रो, सुबह 6 से रात 11 बजे तक हर लाइन पर मिलेगी गाड़ी
ताज़ातरीन

दिल्ली: कोरोना काल में आम दिनों जैसी दौड़ेंगी मेट्रो, सुबह 6 से रात 11 बजे तक हर लाइन पर मिलेगी गाड़ी

9 लाइनों पर मेट्रो के शुरू होने के बाद पहली बार यात्रियों की संख्या एक लाख से ऊपर पहुंची। डीएमआरसी को उम्मीद है कि समय बढ़ने से धीरे-धीरे मेट्रो में सफर करने वालों की संख्या बढ़ती जाएगी। शुक्रवार को सबसे यात्री यलो लाइन पर सवार हुए।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना काल में पहली बार मेट्रो चलने का समय सामान्य दिनों जैसा हो गया है। दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन शुरू होने के साथ ही आज (शनिवार) से मेट्रो सभी लाइनों पर दौड़ने लगी। हर लाइन पर पहली मेट्रो सुबह 06:00 बजे मिलेगी, जबकि आखिरी मेट्रो का समय रात 11:00 बजे का होगा। खास बात यह है कि सुबह 06:00 बजे से रात 11:00 बजे तक नॉन पीक आवर्स में भी मेट्रो की फ्रीक्वेंसी पीक आवर्स जैसी होगी।

उधर, शुक्रवार को मेजेंटा और ग्रे लाइन लाइन पर सेवा शुरू हो गई है। 9 लाइनों पर मेट्रो के शुरू होने के बाद पहली बार यात्रियों की संख्या एक लाख से ऊपर पहुंची। डीएमआरसी को उम्मीद है कि समय बढ़ने से धीरे-धीरे मेट्रो में सफर करने वालों की संख्या बढ़ती जाएगी।

शुक्रवार को सबसे यात्री यलो लाइन पर सवार हुए। इनकी संख्या 41,689 रही। दूसरी तरफ ग्रे लाइन पर सबसे कम 514 यात्रियों ने सफर किया। 9 लाइनों शाम 07:30 बजे तक सफर करने वालों की संख्या 1,28,886 रही।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बचाव के लिए सभी स्टेशनों पर आरोग्य सेतु एप रखने के लिए यात्रियों को प्रोत्साहित किया गया। सुरक्षाकर्मी यात्रियों से प्रवेश के दौरान एप के बारे में पूछते नजर आए। कई स्टेशनों पर स्मार्ट कार्ड के रिचार्ज और एग्जिट के दौरान परेशानी हुई। कई जगह तो अधिक वक्त की यात्रा करने वाले यात्रियों से कैशलेस ट्रांजेक्शन में भी परेशानी आई।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news