Zomato IPO का रिटेल सेगमेंट पूरी तरह से सब्सक्राइब

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का बहुप्रतीक्षित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) बुधवार को 72-76 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खुला और खुदरा निवेशकों ने इसे पूरी तरह से प्राप्त किया।
Zomato IPO का रिटेल सेगमेंट पूरी तरह से सब्सक्राइब

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का बहुप्रतीक्षित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) बुधवार को 72-76 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खुला और खुदरा निवेशकों ने इसे पूरी तरह से प्राप्त किया। पेशकश के खुदरा खंड को केवल एक घंटे में पूरी तरह से सब्सक्राइब किया गया है। बोली लगाने के पहले दिन अब तक आईपीओ को करीब 20 फीसदी सब्सक्राइब किया जा चुका है।

कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उसने एंकर बुक आवंटन के तहत कई प्रमुख संस्थागत निवेशकों से 4,196 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इसने एंकर निवेशकों को 76 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 55.2 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं।

एंकर बुक में सिंगापुर सरकार, ब्लैकरॉक, गोल्डमैन सैक्स, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी सहित अन्य प्रतिभागी थे।

एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड में डीवीपी-इक्विटी रणनीतिकार, ज्योति रॉय ने कहा कि वैश्विक निवेशकों के साथ-साथ एंकर हिस्से में घरेलू म्यूचुअल फंडों की मजबूत भागीदारी देखी गई, जिन्हें रुपये में से 1,399 करोड़ रुपये के कुल मिलाकर 18.4 करोड़ शेयर आवंटित किए गए थे।

रॉय ने कहा "एंकर बुक में संस्थानों की मजबूत भागीदारी आईपीओ के लिए अच्छा संकेत है और हम संस्थागत और खुदरा निवेशकों दोनों से समान रूप से आईपीओ के लिए मजबूत मांग की उम्मीद करते हैं। मजबूत वितरण नेटवर्क, प्रवेश के लिए उच्च बाधाएं, अपेक्षित बदलाव और टियर में महत्वपूर्ण विकास के अवसरों को देखते हुए- द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों में, हमारा मानना है कि जोमैटो वैश्विक समकक्षों के मुकाबले प्रीमियम पर कब्जा करेगा और इसलिए आईपीओ पर 'सब्सक्राइब' की सिफारिश की गई है।"

इस इश्यू में इंफो एज द्वारा 375 करोड़ रुपये की बिक्री का प्रस्ताव और 9,000 करोड़ रुपये का नया इश्यू शामिल है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news