'ग्लोबल टाइम्स' का झूठा दावा खारिज, चीन के रक्षा मंत्री से मुलाकात नहीं करेंगे राजनाथ सिंह
ताज़ातरीन

'ग्लोबल टाइम्स' का झूठा दावा खारिज, चीन के रक्षा मंत्री से मुलाकात नहीं करेंगे राजनाथ सिंह

भारत ने चीन के मुखपत्र 'ग्लोबल टाइम्स' के उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें यह कहा गया था कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को मॉस्को में अपने चीनी समकक्ष से मिल सकते हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

भारत ने चीन के मुखपत्र 'ग्लोबल टाइम्स' के उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें यह कहा गया था कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) बुधवार को मॉस्को में अपने चीनी समकक्ष से मिल सकते हैं. रक्षा मंत्रालय ने साफ किया है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मॉस्को में चीन के रक्षा मंत्री के साथ मुलाकात नहीं करेंगे. इससे पहले 'ग्लोबल टाइम्स' ने देर शाम ट्वीट किया था, "चीनी रक्षा मंत्री वेई फेंग बुधवार को मॉस्को में रूस के विजय दिवस परेड में भाग लेंगे, और संभवत: अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह के साथ बैठक करेंगे.' रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने हालांकि कहा कि कोई बैठक की योजना नहीं है.

राजनाथ सिंह ने कहा, "मेरी मॉस्को यात्रा कोविड-19 महामारी के बाद किसी भारतीय दल की पहली विदेश यात्रा है. यह दिखाती है कि भारत और रूस के संबंध कितने खास हैं. यहां पर मेरी बातचीत सकारात्मक और फायदेमंदर रही है. मुझे भरोसा दिलाया गया है कि दोनों देशों के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट जल्द से जल्द पूरे किए जाएंगे. हमारे प्रस्तावों पर रूस ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.

राजनाथ सिंह एस-400 ट्रायम्फ एंटी मिसाइल सिस्टम की डिलीवरी में तेजी लाने के लिए रूस से बातचीत कर सकते हैं. कोरोना के चलते रूस ने एस-400 डिफेंस सिस्टम की डिलीवरी में दिसंबर 2021 तक देरी की. भारत पिछले साल ही इसके लिए रूस को 5.4 बिलियन डॉलर (40 हजार करोड़ रु.) का भुगतान कर चुका है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news