मोदी सरकार का बड़ा कदम, अगले 1.5 साल में 10 लाख लोगों को नौकरी का किया ऐलान, प्रधानमंत्री ने विभागों को दिए निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में कर्मचारियों की स्थिति की समीक्षा करने के बाद ये नौकरियां देने का आदेश दिया है।
मोदी सरकार का बड़ा कदम, अगले 1.5 साल में 10 लाख लोगों को नौकरी का किया ऐलान, प्रधानमंत्री ने विभागों को दिए निर्देश

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। आने वाले 1.5 वर्षों में सरकार विभिन्न विभागों में दस लाख पदों पर भर्ती करेगी। यह भर्ती केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों के अंतर्गत आयोजित की जाएगी। सरकार के इस कदम से देश करोड़ों युवाओं को राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में कर्मचारियों की स्थिति की समीक्षा करने के बाद ये नौकरियां देने का आदेश दिया है।

पीएमओ ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सरकार के इस कदम के लिए ट्वीट किया गया है। पीएमओ की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए।

अप्रैल में अधिकारियों से की थी मुलाकात
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी ने इससे पहले बीते अप्रैल में भी सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने अधिकारियों को सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया को प्राथमिकता देने के लिए कहा था। ताकि देश में युवाओं के लिए अवसर पैदा किए जा सकें।

पीएमओ के एलान पर कांग्रेस का तंज

इधर, अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों को नौकरी देने के पीएमओ के एलान पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली। इस देश में प्रजातंत्र की रौंद दिया गया है। बेरोज़गारी ऐतिहासिक बढ़ी हुई है। PM कब तक ट्विटर ट्विटर करते रहेंगे।

इसके साथ ही, सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा- “वादा था 2 करोड़ नौकरी हर साल देने का, 8 साल में देनी थी 16 करोड़ नौकरियाँ। अब कह रहे हैं साल 2024 तक केवल 10 लाख नौकरी देंगे। 60 लाख पद तो केवल सरकारों में ख़ाली पड़े हैं, 30 लाख पद केंद्रीय सरकार में ख़ाली पड़े हैं। जुमलेबाज़ी कब तक? ”

गौरतलब है कि विपक्ष लगातार देश में महंगाई और बेरोजगारी को मुद्दा बनाता रहा है और केन्द्र सरकार पर इसे लेकर हमला बोलता रहा है। ऐसे में मोदी सरकार की तरफ से इस कदम के एलान ने जरूर उन लोगों को राहत दी है, जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं या फिर इसके योग्य हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news