Chromebook के लिए ' ह्यूमन प्रेजेंस सेंसर' पर काम कर रहा है गूगल :रिपोर्ट

9टू5गूगल ने बताया, इसमें अधिक वैयक्तिकृत अनुभवों के लिए एसेसर तकनीकों का उपयोग करने का वादा किया गया है।
Chromebook के लिए ' ह्यूमन प्रेजेंस सेंसर' पर काम कर रहा है गूगल :रिपोर्ट

टेक दिग्गज गूगल आगामी क्रोमबुक के लिए एक ह्यूमन प्रेजेंस सेंसर (एचपीएस) पर काम कर रहा है, जिसका इस्तेमाल फेस अनलॉक या अन्य लंबे समय से प्रतीक्षित क्रोम ओएस सुविधाओं के लिए किया जा सकता है। इस साल की शुरूआत में, क्रोमबुक के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल ने क्रोम ओएस के लिए एक छोटा टीजर शामिल किया।

9टू5गूगल ने बताया, इसमें अधिक वैयक्तिकृत अनुभवों के लिए एसेसर तकनीकों का उपयोग करने का वादा किया गया है।

इस मानव उपस्थिति सेंसर को हार्डवेयर स्तर पर काम करने के लिए पिछले कुछ महीनों में महत्वपूर्ण काम किया गया है, अब तक केवल एक अनुमान ही है कि क्रोम ओएस इसके साथ क्या करेगा।

विशेष रूप से क्रोमबुक में एचपीएस है, तो सिस्टम ट्रे में एक आंख के आकार का आइकन होगा।

अभी यह सुविधा विकास के शुरूआती चरण में है। आइकन स्थिर है, लेकिन यह संभव है कि क्रोम ओएस आपकी उपस्थिति का पता लगा सकता है या नहीं, इस पर निर्भर करता है कि क्रोम ओएस एक अलग आइकन दिखाएगा।

टेक दिग्गज एंटमाइक्रो के सहयोग से मानव उपस्थिति सेंसर विकसित कर रही है, जो एक सॉफ्टवेयर-संचालित तकनीकी कंपनी है जो खुली और आधुनिक औद्योगिक बढ़त और क्लाउड अल सिस्टम विकसित कर रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य जिम्मेदारियों के अलावा, एंटमाइक्रो ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर का उपयोग करके सेंसर हार्डवेयर के साथ काम करने के तरीके पर काम कर रही है।

यह पहली बार नहीं है जब गूगल और एंटमाइक्रो ने एक साथ काम किया है, क्योंकि दो कंपनियों ने दोनों आरआईएससी-वी फाउंडेशन के प्लेटिनम संस्थापक सदस्य ने कुछ अन्य परियोजनाओं के साथ कोरल एआई डेवलपर बोर्ड बनाने के लिए सहयोग किया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news