Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी पर बैन की तैयारी में भारत सरकार, शीतकालीन सत्र में ला रही है बिल, निवेश से पहले जानें बड़ी बातें

सरकार ने मंगलवार को बताया कि इसी शीतकालीन सत्र में क्रिप्टो बिल लाया जाएगा. इस खबर के बाद सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी धड़ाम हो गई और निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है.
Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी पर बैन की तैयारी में भारत सरकार, शीतकालीन सत्र में ला रही है बिल, निवेश से पहले जानें बड़ी बातें

केंद्र सरकार (Modi Government) के क्रिप्टोकरेंसी बिल की घोषणा के बाद क्रिप्टो मार्केट में बड़ी गिरावट (cryptocurrency market down) देखने को मिल रही है. सभी क्रिप्टो करेंसी लाल निशान में ट्रेड कर रही हैं. सरकार ने मंगलवार को बताया कि इसी शीतकालीन सत्र में क्रिप्टो बिल लाया जाएगा. इस खबर के बाद सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी धड़ाम हो गई और निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है.

25 फीसदी तक की आ गई गिरावट
देश में क्रिप्टोकरेंसी को लेकर काफी सख्त हो गई है. सरकार के ऐलान के बाद डिजिटल करेंसी में करीब 18 से 25 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल रही है.

बिटकॉइन 25 फीसदी लुढ़का
आपको बता दें आज सुबह 9 बजे वजीर एक्स ऐप पर बिटकॉइन में 25.07 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. इस गिरावट के बाद बिटकॉइन 3460351 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा USDT में भी 22.65 फीसदी तक लुढ़क गया है. इस गिरावट के बाद यूएसडीटी 62.23 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है.

सभी में हो रही बिकवाली
इसके अलावा प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम में 22 फीसदी की गिरावट है. वहीं, डॉग कॉइन भी 23 फसदी लुढ़क गया है. मैटिक 22.5 फीसदी, कॉरडॉनो 30 फीसदी, रिप्पल 25 फीसदी, सोलाना 25 फीसदी तक फिसल गए हैं.

बिल पेश करेगी सरकार
आपको बता दें इस शीतकालीन सत्र में सरकार क्रिप्टोकरेंसी एंड रेग्युलेशन ऑफ ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल 2021 (Cryptocurrency and Regulation of Official Digital Currency Bill 2021) पेश कर सकती है. इस बिल में आरबीआई की ओर से सरकारी डिजिटल करेंसी में निवेश करने और उसको चलाने के लिए भी फ्रेमवर्क में प्रावधान किया जाएगा. इसके साथ ही इसके टेक्निकल इस्तेमाल में सरकार कुछ ढील भी दे सकती है. लोकसभा के बुलेटिन में इसको लेकर पूरी जानकारी दी जाएगी.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news