IAF Chopper Crash: कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह नहीं रहे, पीएम मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास 8 दिसंबर को वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों की मौत हो गई थी।
IAF Chopper Crash: कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह नहीं रहे, पीएम मोदी ने जताया दुख

भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर दुर्घटना में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह भी नहीं रहे। सात दिनों तक संघर्ष करने के बाद बेंगलुरु के अस्पताल में दम तोड़ दिया। वरुण जनरल बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हुए थे। भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर कहा, 'भारतीय वायुसेना को बहादुर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख हो रहा है, जिनकी आज सुबह 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में घायल होने के कारण मृत्यु हो गई। भारतीय वायुसेना गहरी संवेदना व्यक्त करता है और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है।'

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास 8 दिसंबर को वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों की मौत हो गई थी। दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन अकेले जीवित व्यक्ति बचे थे, जबकि अन्य सभी की मौत हो चुकी थी। गत बुधवार को हुए इस हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों को मृत्यु हो गई थी। वहीं वरुण सिंह गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

पीएम मोदी ने जताया दुख

कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बुधवार को निधन हो गया। वह 8 दिसंबर को हुए हादसे के बाद से अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। वायुसेना ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी है। इसी साल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व और पूरे पेशेवर रवैये से देश की सेवा की है। मैं उनके निधन से दुखी हूं। देश उनके योगदान को कभी भुला नहीं पाएगा। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि मेरे पास शब्द नहीं हैं। वह एक सच्चे योद्धा थे, जो अंतिम सांस तक लड़े. मेरी संवेदनाएं दुखी परिवार के साथ हैं। हम इस घड़ी में उनके साथ खड़े हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने भी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं। वह कुन्नूर हादसे के बाद जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को शक्ति प्रदान करे. मेरी संवेदनाएं।

तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हेलिकॉप्टर हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जिंदा बचे थे, जिनका इलाज चल रहा था। जान गंवाने वालों में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य सैन्यकर्मी भी शामिल थे। पिछले साल एक बड़ी तकनीकी खामी की चपेट में आए लड़ाकू विमान तेजस को संभावित दुर्घटना से सफलतापूर्वक बचा लेने के चलते ग्रुप कैप्टन सिंह को अगस्त महीने में शौर्य चक्र से नवाजा गया था।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news