Gujarat Assembly Elections: गुजरात में आज शाम को थम जाएगा पहले चरण का प्रचार, एक दिसंबर को होगा चुनाव

गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीट में से 89 पर मंगलवार को चुनाव प्रचार अभियान थम जाएगा। इन 89 सीट पर पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होना है। शेष 93 सीट पर पांच दिसंबर को मतदान होगा।
Gujarat Assembly Elections: गुजरात में आज शाम को थम जाएगा पहले चरण का प्रचार, एक दिसंबर को होगा चुनाव

गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीट में से 89 पर मंगलवार को चुनाव प्रचार अभियान थम जाएगा। इन 89 सीट पर पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होना है। शेष 93 सीट पर पांच दिसंबर को मतदान होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को क्रमश: भावनगर और गांधीधाम (कच्छ जिला) में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

गुजरात के पूर्व मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी, छह बार से विधायक कुंवरजी बावलिया, मोरबी के ‘नायक’ कांतिलाल अमृतिया, भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा और आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया पहले चरण में किस्मत आजमाने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, नड्डा और भाजपा के अन्य नेता पहले चरण में किस्मत आजमा रहे पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में पहले ही रैलियां कर चुके हैं। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया है। उन्होंने इन चुनाव में गुजरात की जनता से कई वादे किए हैं। राज्य में पिछले 27 वर्ष से भाजपा का शासन है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच दिसंबर को दूसरे चरण में किस्मत आजमा रहे भाजपा उम्मीदवारों के लिए मंगलवार को प्रचार करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news