गुरुग्राम: पुलिस ने कोविड के उल्लंघनकर्ताओं से वसूला 7.98 करोड़ रुपये का जुर्माना

गुरुग्राम: पुलिस ने कोविड के उल्लंघनकर्ताओं से वसूला 7.98 करोड़ रुपये का जुर्माना

गुरुग्राम पुलिस ने पिछले साल मार्च से कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने वाले 1,59,602 लोगों पर जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही 25 अप्रैल, 2021 तक इसमें 739 लोगों को शामिल किया गया है।

गुरुग्राम पुलिस ने पिछले साल मार्च से कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने वाले 1,59,602 लोगों पर जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही 25 अप्रैल, 2021 तक इसमें 739 लोगों को शामिल किया गया है। पुलिस ने बताया कि पिछले साल मार्च से 25 अप्रैल, 2021 तक उल्लंघनकर्ताओं से 7.98 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला था।

गुरुग्राम में 2020 में लगे लॉकडाउन के बाद से सभी के लिए फेस मास्क अनिवार्य कर दिया गया है और किसी के मास्क नहीं पहनने पर उसे दंडनीय अपराध बनाया गया था।

अब तक पुलिस ने बाजारों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों, कंटेन्टमेंट वाले क्षेत्रों और सड़कों पर लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने कहा कि दुकानदारों, दो पहिया वाहनों और ऑटो रिक्शा चालकों को भी बुक किया गया था।

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने आईएएनएस को बताया, "कोविड मामलों में वृद्धि, कोविद मानदंडों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए क्षेत्र के स्टेशन अधिकारियों (एसएचओस) सहित संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए गए थे।

अपराधियों पर नजर रखने के लिए जिले भर में कई पुलिस टीमों को तैनात किया गया है। पुलिस की टीमें न केवल चालान जारी कर रही है बल्कि घातक वायरस की गंभीरता के बारे में लोगों को जागरूक भी कर रही है।"

बोकेन ने बताया कि सेवा बल ने लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से बाजारों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर फेस मास्क का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया था।

पुलिस कर्मियों के अलावा, जिला प्रशासन ने भी महामारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बीडीपीओ और नगर समितियों के कार्यकारी अधिकारियों को महामारी रोग अधिनियम के तहत जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के लिए निवासियों का चालान करने के लिए अधिकृत किया।

उन्होंने कहा, "हमने लोगों से घर के अंदर रहने और अनावश्यक रूप से बाहर कदम नहीं रखने का आग्रह किया। पुलिस कोविड -19 मानदंडों को तोड़ने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई भी करेगी।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news