Harley The Pug Mexico City
Harley The Pug Mexico City
ताज़ातरीन

कोरोना से जंग में मेडिकल स्टाफ को थेरेपी दे रहा ये कुत्ता, हॉस्पिटल में सह-थेरेपिस्ट के पद पर है तैनात

मेडिकल स्टाफ ने कोविड-19 के साथ रोगियों का इलाज करने वाले फ्रंट लाइन स्वास्थ्यकर्मियों के तौर पर कम से कम 50 दिन बिताए हैं और तीन साल की उम्र का यह पग उन्हें कुछ आराम देने के लिए यहां है.

Yoyocial News

Yoyocial News

मैक्सिको सिटी अस्पताल में नये कोरोना वायरस से लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का काम करता है 'हार्ली द पग' नाम का ये कुत्ता. हॉस्पिटल में इसको एक थेरेपी देने वाले कुत्ते के तौर पर प्रशिक्षित किया गया है. छोटे पीले रंग के जूते, काले चश्मे और एक सुरक्षात्मक सूट पहने इस 'हार्ली द पग' के पास बहुत महत्वपूर्ण काम है.

वह मेक्सिको सिटी के एक अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों को इमोशनल सपोर्ट देता है. मेडिकल स्टाफ ने कोविड-19 के साथ रोगियों का इलाज करने वाले फ्रंट लाइन स्वास्थ्यकर्मियों के तौर पर कम से कम 50 दिन बिताए हैं और तीन साल की उम्र का यह पग उन्हें कुछ आराम देने के लिए यहां है.

हार्ली को हॉस्पिटल में नौकरी के दौरान 'सह-थेरेपिस्ट' का पद मिला हुआ है और वह अपने मालिक लूसिया लेडेस्मा टोरे के साथ काम करता है जो एक मनोवैज्ञानिक हैं. गले लगने और खेलने की सेवा की पेशकश करते हुए, वह अपने पीले बूटों और काले चश्मे में स्वास्थ्यकर्मियों के बीच खुशी फैला रहा है. यह पग पूरी तरह से अपने आपको पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूपमेंट से ढंककर रखता है, क्योंकि सुरक्षा सबसे पहले है. लोग उससे मिलते हैं तो कहते हैं कि 'अच्छा लड़का हार्ली'.

बता दें कि दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रही है. इस महामारी से संक्रमित होने वाले लोगों की तादाद 46,21,125 तक पहुंच चुकी है. वहीं इससे अब तक 3,08,132 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news