हरियाणा ने मानेसर में फ्लिपकार्ट को 140 एकड़ जमीन आवंटित की

हरियाणा ने मानेसर में फ्लिपकार्ट को 140 एकड़ जमीन आवंटित की

वेयरहाउसिंग की बढ़ती मांग के मद्देनजर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को फ्लिपकार्ट को एशिया में अपना सबसे बड़ा केंद्र स्थापित करने के लिए गुरुग्राम के मानेसर में 140 एकड़ जमीन आवंटित करने की मंजूरी दे दी।

वेयरहाउसिंग की बढ़ती मांग के मद्देनजर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को फ्लिपकार्ट को एशिया में अपना सबसे बड़ा केंद्र स्थापित करने के लिए गुरुग्राम के मानेसर में 140 एकड़ जमीन आवंटित करने की मंजूरी दे दी। खट्टर की अध्यक्षता में हुई हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन बोर्ड की बैठक में यह मंजूरी दी गई।

बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि हरियाणा राज्य औद्योगिक और आधारभूत अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एचएसआईआईडीसी) से संबंधित भूमि, जो कि फ्लिपकार्ट समूह की कंपनी इंस्टाकार्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को प्रति एकड़ 3.22 करोड़ रुपये की कीमत पर आवंटित की गई है, वह केवल इस क्षेत्र में आगे के निवेश को ही प्रोत्साहन नहीं देगी, बल्कि एमएसएमई के लिए बाजार पहुंच के अवसरों को भी बढ़ावा देगी।

फ्लिपकार्ट के प्रतिनिधियों ने कहा कि इंस्टाकार्ट बाजार में वृद्धि को सक्षम करने के लिए पूरे भारत में पूर्ति केंद्रों और संबंधित लॉजिस्टिक्स बुनियादी ढांचे की एक सीरीज स्थापित करने की योजना बना रहा है।

कंपनी का लक्ष्य अपनी नेटवर्क क्षमताओं को मजबूत करने के लिए देश भर में क्षेत्रीय वितरण केंद्रों का निर्माण करना है।

कंपनी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आने वाले गुरुग्राम से सटे इलाके में लॉजिस्टिक्स कैंपस बनाने की योजना बना रही है।

राज्य सरकार के एक बयान में कहा गया है कि इस निवेश के माध्यम से लगभग 6,000 प्रत्यक्ष और 12,000 अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news