हेल्थटेक स्टार्टअप MFine ने वर्चुअल अस्पताल बनाने के लिए 356 करोड़ रुपये जुटाए

एमफाइन के सीईओ और सह-संस्थापकप्रसाद कोमपल्ली ने कहा, "हम हर स्मार्टफोन को उपभोक्ताओं के लिए एक स्वास्थ्य साथी और सभी डॉक्टरों के लिए एक निर्णय समर्थन सहायक में बदलने के लिए गहरी तकनीक में निवेश करना जारी रखेंगे।
हेल्थटेक स्टार्टअप MFine ने वर्चुअल अस्पताल बनाने के लिए 356 करोड़ रुपये जुटाए

हेल्थटेक स्टार्टअप एमफाइन ने बुधवार को घोषणा की कि उसने मौजूदा निवेशकों की भागीदारी के साथ मूर स्ट्रेटेजिक वेंचर्स और बीनेक्स्ट के सह-नेतृत्व में सीरीज सी फंडिंग में 48 मिलियन डॉलर (लगभग 356 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। स्टार्टअप ने कहा कि नए फंड देश भर में अपने अस्पताल, डायग्नोस्टिक्स और ई-फामेर्सी नेटवर्क के विस्तार को नई और पुरानी दोनों स्थितियों के रोगियों के लिए तकनीक-संचालित देखभाल वितरण उत्पादों के निर्माण में निवेश करने में मदद करेंगे।

एमफाइन के सीईओ और सह-संस्थापकप्रसाद कोमपल्ली ने कहा, "हम हर स्मार्टफोन को उपभोक्ताओं के लिए एक स्वास्थ्य साथी और सभी डॉक्टरों के लिए एक निर्णय समर्थन सहायक में बदलने के लिए गहरी तकनीक में निवेश करना जारी रखेंगे। हम पूरे भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार करने और अपनी सेवाओं को व्यापक रूप से उपलब्ध कराने पर भी विचार करेंगे।"

मौजूदा निवेशक स्टेलारिस वेंचर पार्टनर्स, एसबीआई ग्रुप जापान, एसबीआई वेन कैपिटल सिंगापुर, हेरिटस कैपिटल, प्राइम वेंचर पार्टनर्स, वाईस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड और अल्टेरिया कैपिटल ने भी दौर में भाग लिया।

इसकी स्थापना के बाद से, 3 मिलियन से अधिक उपयोगकतार्ओं ने एमफाइन सेवाओं का उपयोग किया है, जिसमें 300,000 से अधिक मासिक लेनदेन होते हैं, जिसमें डॉक्टर परामर्श, नैदानिक परीक्षण, ई-फार्मेसी और इन-पेशेंट प्रक्रियाएं शामिल हैं।

हर महीने डायग्नोस्टिक टेस्ट की बुकिंग के लिए 1 लाख से ज्यादा लोग एमफाइन का इस्तेमाल करते हैं।

महामारी की शुरुआत के बाद से भारत में टेलीमेडिसिन और डिजिटल स्वास्थ्य को तेजी से अपनाने और भारतीयों के बीच डिजिटल स्वास्थ्य को अपनाने में वृद्धि के बीच एमफाइन ने कहा कि यह महीने दर महीने 15 प्रतिशत बढ़ रहा है।

भारत में 120 बिलियन डॉलर का स्वास्थ्य वितरण बाजार तेजी से डिजिटलीकरण की ओर बढ़ रहा है और भुगतान, बैंकिंग और शिक्षा जैसे अन्य क्षेत्रों के समान, प्रौद्योगिकी खिलाड़ी डिजिटल प्रथम सेवाओं का निर्माण कर रहे हैं और बाजार के एक महत्वपूर्ण हिस्से के लिए होड़ कर रहे हैं।

आने वाले महीनों में, स्टार्टअप बीमा भागीदारों के साथ उपयोगकर्ताओं के लिए अभिनव वित्तीय समाधान भी लाएगा।

Note: Yoyocial.News लेकर आया है एक खास ऑफर जिसमें आप अपने किसी भी Product का कवरेज करा सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.