तमिलनाडु में भारी बारिश से जन जीवन को भारी नुकसान, प्रभावित क्षेत्र का निरिक्षण करने पहुंचे सीएम स्टालिन

कन्याकुमारी जिले में आज सुबह 8 बजे तक 24 घंटे में औसतन 100.48 मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारह स्थानों पर 100 मिमी से अधिक वर्षा दर्ज की गई है, जिसमें आनाकेदंकू में (187.4 मिमी) सबसे अधिक दर्ज की गई है।
तमिलनाडु में भारी बारिश से जन जीवन को भारी नुकसान, प्रभावित क्षेत्र का निरिक्षण करने पहुंचे सीएम स्टालिन

चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण बुरा हाल देखने को मिला। तमिलनाडु में बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इस बीच तमिलनाडु के चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा सुबह 09:16 बजे जारी अलर्ट के अनुसार, अगले दो घंटों के भीतर कन्याकुमारी और तिरुनेलवेली जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

कन्याकुमारी जिले में आज सुबह 8 बजे तक 24 घंटे में औसतन 100.48 मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारह स्थानों पर 100 मिमी से अधिक वर्षा दर्ज की गई है, जिसमें आनाकेदंकू में (187.4 मिमी) सबसे अधिक दर्ज की गई है। कन्याकुमारी क्षेत्र व उससे जुड़े क्षेत्रों में कई झोपड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने बारिश से प्रभावित कडलूर जिले के कुरिंजीपाडी क्षेत्र का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने बारिश से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री भी बांटी।

बारिश के चलते मारे गए लोगों के स्वजन को मदद देगा तमिलनाडु

तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में भारी बारिश के चलते मारे गए लोगों के स्वजन को राज्य सरकार चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। मंत्री ने आश्वासन दिया कि पीडि़त परिवारों को एक सप्ताह के भीतर चेक सौंप दिया जाएगा। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्रालय के अनुसार, राज्य में भारी बारिश और जलजमाव के चलते 12 लोगों की मौत हो गई। इस बीच, चेन्नई में हालांकि बारिश रुक गई है लेकिन जलभराव के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कई इलाकों में बिजली भी गुल है। प्रेट्र के अनुसार, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने भी किसानों, मछुआरों और निर्माण क्षेत्र से जुड़े मजदूरों की मुश्किलें कम करने के लिए राहत उपायों की घोषणा की है। एएनआइ के अनुसार, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, अंदरूनी कर्नाटक और केरल के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news