तेलंगाना में भारी बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, जारी किया गया येलो अलर्ट

भारी बारिश के चलते शहर के मूसारामबाग ब्रिज पर बाढ़ का पानी जमा हो गया था जिससे लोग देर तक आरपार नहीं जा पाये। शाम होते-होते वर्षा का प्रभाव तेज़ होने से कार्यालयों से घर लौटने वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ा।
तेलंगाना में भारी बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, जारी किया गया येलो अलर्ट

हैदराबाद शहर और सीमांत क्षेत्रों के अलावा तेलंगाना राज्य के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई, जिसके चलते जनजीवन अस्तव्यस्त रहा। कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम रहा और निचले क्षेत्रों में पानी घुसने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग के अनुसार सुबह तक सीमांत क्षेत्र राजेंद्र नगर में सबसे अधिक 5813 मिमी बारिश दर्ज की गयी। बहादुरपुरा में 2815 मिमी और सईदाबाद 2810 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गयी।

हैदराबाद के अधिकतर क्षेत्रों में आज सवेरे से मूसलाधार बारिश देखने को मिली। मासाब टैंक, नामपल्ली, मलकपेट, एलबी नगर एवं जुबली हिल्स तथा बंजारा हिल्स के अलावा सीमांत क्षेत्रों कुतबुल्लापुर, उप्पल, कुकटपल्ली एवं हयातनगर में भी तेज बारिश से लोग परेशान रहे।

भारी बारिश के चलते शहर के मूसारामबाग ब्रिज पर बाढ़ का पानी जमा हो गया था जिससे लोग देर तक आरपार नहीं जा पाये। शाम होते-होते वर्षा का प्रभाव तेज़ होने से कार्यालयों से घर लौटने वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। अधिकतर शिक्षण संस्थान कॉलेजों ने छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

मौसम विभाग ने कल शुक्रवार को भी गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया है। शनिवार को मूसलाधार वर्षा के संकेत हैं। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार वर्षा के संभावित प्रभाव में सड़कों और निचले इलाकों में पानी जमा होना, ट्रैफिक जाम, पेड़ और बिजली खंभे गिरना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। विशेष रूप से राज्य सरकार ने भी शुक्रवार और शनिवार को सतर्क रहने का सुझाव दिया गया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news