Ludhiana Court Blast: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी रिपोर्ट, राज्य में हाई अलर्ट

पंजाब के सभी राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे पंजाब की शांति भंग करने का प्रयास बताया है।
Ludhiana Court Blast: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी रिपोर्ट, राज्य में हाई अलर्ट

लुधियाना के कोर्ट परिसर में गुरुवार दोपहर हुए बम धमाके के बाद गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। वहीं पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही सूबे की सियासत भी गरमा गई है। पंजाब के सभी राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे पंजाब की शांति भंग करने का प्रयास बताया है।

रंधावा बोले-बाहरी ताकतों की संभावना से इनकार नहीं

घटना के बाद मौके पर जायजा लेने पहुंचे उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि हमारी फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है, इसलिए हम बाहरी ताकतों की संभावना सहित किसी भी चीज से इनकार नहीं कर सकते, क्योंकि वे कभी नहीं चाहते कि पंजाब स्थिर रहे।

सीएम चन्नी ने कहा-कार्रवाई होगी

वहीं सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट की खबर से दुखी हूं। मैं शीघ्र ही विस्फोट स्थल पर पहुंच रहा हूं और मैं राज्य के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जो कोई भी राज्य की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश करेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी

सिद्धू ने बताया शांति भंग करने का प्रयास

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने कहा कि लुधियाना कोर्ट में विस्फोट इस बात में कोई संदेह नहीं छोड़ता है कि पंजाब में कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने के लिए निहित स्वार्थों द्वारा शांति भंग करने वाली गतिविधियों की एक श्रृंखला की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि घटना में जान गंवाने वालों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

कैप्टन बोले, विचलित करने वाली खबर

लुधियाना कोर्ट में धमाके के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट की विचलित करने वाली खबर है। मुझे दुख हुआ, मैं घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। पंजाब पुलिस को इसकी तह तक जाना चाहिए।

सुखबीर ने सरकार को दी हिदायत

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि लुधियाना में विस्फोट की खबर से स्तब्ध हूं। गुरु साहिब दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। पंजाब सरकार को राज्य में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक प्रतिशोध के बजाय कानून और व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए।

केजरीवाल ने की एकजुटता की अपील

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले बेअदबी, अब ब्लास्ट। कुछ लोग पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। पंजाब के 3 करोड़ लोग इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। हमें एक दूसरे का हाथ पकड़ कर रखना है। लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट की खबर सुनकर दुख हुआ, मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं। मैं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news