मुरादाबाद: हाईस्कूल के छात्र ने शिक्षिका को भेजा अश्लील मैसेज, पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज
ताज़ातरीन

मुरादाबाद: हाईस्कूल के छात्र ने शिक्षिका को भेजा अश्लील मैसेज, पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज

छात्र के पिता के खिलाफ भी फोन पर 'शिक्षिका को धमकाने' के लिए केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह कार्रवाई की।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी के मुरादाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक निजी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र के खिलाफ ऑनलाइन कक्षा के दौरान कथित तौर पर अपनी शिक्षिका को 'अश्लील संदेश' भेजने के मामले में मामला दर्ज किया गया है। छात्र के पिता के खिलाफ भी फोन पर 'शिक्षिका को धमकाने' के लिए केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह कार्रवाई की।

अपनी पुलिस शिकायत में मुरादाबाद में सीबीएसई-संबद्ध स्कूल की सामाजिक विज्ञान विषय की 30 वर्षीय शिक्षिका ने आरोप लगाया कि जब वह गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाइन कक्षाएं ले रही थीं तब उन्हें दो आपत्तिजनक संदेश भेजे गए थे। उन्होंने कहा कि संदेश कई अन्य छात्रों द्वारा भी पढ़े गए थे।

शिक्षिका ने अपनी शिकायत में कहा 'मैंने छात्र के परिवार से संपर्क किया। हालांकि, उसके पिता ने अपने बच्चे को डांटने के बजाय, सुनने से इनकार कर दिया। उन्होंने मुझसे दुर्व्यवहार भी किया और धमकी दी।' इसके बाद पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज किया।

सर्कल अधिकारी कुलदीप सिंह ने कहा कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और एक विस्तृत जांच के लिए साइबर सेल को रिपोर्ट भेजी गई है।

सिविल लाइंस एसएचओ नवल मारवाह ने कहा 'छात्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 67 ए (यौन शोषण से संबंधित सामग्री के प्रकाशन या ट्रांसमिटिंग के लिए सजा आदि) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। जबकि उसके पिता पर आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।'

मारवाह ने कहा कि छात्र के परिवार के अन्य विवरण अभी भी एकत्र किए जा रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि स्कूल मामले से अवगत है, लेकिन अभी तक छात्र के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। स्कूल के अधिकारी किसी भी आधिकारिक टिप्पणी के लिए अनुपलब्ध रहे। कोरोना महामारी को देखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news