Hockey World Cup: मेजबान भारत हॉकी विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में जीता क्रॉसओवर मैच

भारतीय टीम हॉकी विश्व कप से बाहर हो गई है। इसके साथ ही उसका 1975 के बाद पदक जीतने का सपना भी टूट गया है। टीम इंडिया को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड ने हरा दिया। निर्धारित 60 मिनट तक मैच 3-3 की बराबरी पर रहा था।
Hockey World Cup: मेजबान भारत हॉकी विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में जीता क्रॉसओवर मैच

हॉकी विश्व कप में रविवार (22 जून) को टीम इंडिया क्रॉसओवर मैच में हार गई। न्यूजीलैंड के खिलाफ पेनाल्टी शूटआउट में मिली हार के साथ ही भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थीं। उसके बाद मुकाबला पेनाल्टी शूटआउट में पहुंचा। वहां न्यूजीलैंड ने 5-4 से जीत हासिल कर ली। क्वार्टर फाइनल में उसका मुकाबला 24 जनवरी को गत चैंपियन बेल्जियम से होगा।

भारतीय टीम हॉकी विश्व कप से बाहर हो गई है। इसके साथ ही उसका 1975 के बाद पदक जीतने का सपना भी टूट गया है। टीम इंडिया को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड ने हरा दिया। निर्धारित 60 मिनट तक मैच 3-3 की बराबरी पर रहा था। उसके बाद न्यूजीलैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया के गोलकीपर पीआर श्रीजेश और कृष्ण पाठक ने पेनाल्टी शूटआउट में कुल चार बचाव किए। इसके बावजूद भारत को जीत हासिल नहीं हुई।

भारत ने मैच में पहला गोल किया। उसके बाद उसने दूसरा गोल किया। न्यूजीलैंड ने एक गोल कर वापसी की तो भारत ने तीसरा गोल कर दिया। उसके बाद लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन कीवी टीम ने जबरदस्त वापसी की। उसने दो दनादन गोल करके भारतीय खिलाड़ी और फैंस को हैरान कर दिया। न्यूजीलैंड ने मैच में पिछड़ने के बाद बराबरी की और फिर पेनाल्टी शूआउट में जीत हासिल कर ली। भारत के लिए मैच में ललित उपाध्याय, वरुण कुमार और सुखजीत सिंह ने गोल दागे। टीम इंडिया 2018 में क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news