yoyocial.news exclusive
yoyocial.news exclusive
ताजा तरीन

Homemakers और students क्या कर रहे हैं लॉकडाउन में ? ..Exclusive Video Report: Part 2

Homemakers और Students ने एक बार फिर अपने दिल की ढेर सारी बातें yoyocial.news से अपने-अपने वीडियो शेयर करके कही

स्मिता कुमार

स्मिता कुमार

कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान वाहन, कारखाने और कार्बन उत्सर्जन से जुड़े तमाम माध्यम बंद रहने के कारण पिछले पांच दिनों में दिल्ली, पुणे, लखनऊ सहित अन्य महानगरों के वायु प्रदूषण (air pollution) के स्तर में 40 से 50 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है. जिसकी वजह से लोग अब साफ हवा में सांस ले पा रहे हैं.

प्रकृति के नियमों को समझाने के लिए भारतीय जीवन शैली में बहुत ही सामान्य सा नियम है- अति सर्वत्र वर्जयेत. इसका अर्थ है, हर चीज की अति बुरी है. प्रकृति हमारी और आपकी तरह अपनी आपत्तियों को क्रोध और चिल्लाहट के साथ दर्ज नहीं कराती. वह धीमे-धीमे अपने गुस्से को प्रकट करती है. पहाड़, नदियां, तूफान और सेहत के अनसुलझे, कठिन होते सवाल कहीं ना कहीं हमें यह संकेत कर रहे हैं कि प्रकृति से हमारे संवाद में दूरियां बढ़ गई हैं.

हम सब भी अब 25-30 साल पहले की तरह परिवार के साथ वक़्त बिता रहे हैं, पहले की तरह सीमित संसाधनों में खुश रहने की कोशिश कर रहे हैं I Homemakers और Students ने एक बार फिर अपने दिल की ढेर सारी बातें yoyocial.news से अपने-अपने वीडियो शेयर करके कही ! इन सब बातों ने सबको काफी कुछ परिपक्व भी बना दिया है I

इन वीडियो को देखने के बाद आपको महसूस होगा की महिलाओं और बच्चों का Covid 19 से जंग में सबसे ज्यादा योगदान है I

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news