NARENDRA MODI
NARENDRA MODI|ANI
ताज़ातरीन

थोड़ी ही देर में पीएम मोदी देशभर के शिक्षकों को करेंगे संबोधित, नई शिक्षा नीति पर कैसे करें अमल? होगा विचार

आज पीएम नरेंद्र मोदी देशभर के शिक्षकों को संबोधित करेंगे. पीएम नई शिक्षा नीति पर खुलकर अपने विचार रखेंगे. 11 बजे पीएम मोदी नई शिक्षा नीति के तहत 21वीं सदी में स्कूली शिक्षा विषय पर एक सभा को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे.

Yoyocial News

Yoyocial News

आज पीएम नरेंद्र मोदी देशभर के शिक्षकों को संबोधित करेंगे. पीएम नई शिक्षा नीति पर खुलकर अपने विचार रखेंगे और इस पर भी बात करेंगे कि कैसे नई शिक्षा नीति को लाभकारी बनाया जाए. सुबह 11 बजे पीएम मोदी नई शिक्षा नीति के तहत 21वीं सदी में स्कूली शिक्षा विषय पर एक सभा को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे. शिक्षा मंत्रालय, शिक्षा पर्व के एक हिस्से के रूप में 10 और 11 सितंबर को दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन कर रहा है.

इसी कार्यक्रम को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे. इससे पहले उन्होंने 7 अगस्त को ‘NEP- 2020 के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधार’ कार्यक्रम में उद्घाटन भाषण दिया था. उन्होंने राज्यपालों के सम्मेलन को भी संबोधित किया था. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान के मुताबिक ‘शिक्षकों को सम्मानित करने और नयी शिक्षा नीति 2020 को आगे बढ़ाने के लिए 8 सितंबर से 25 सितंबर तक शिक्षा पर्व मनाया जा रहा है.

NEP-2020 में स्कूली और उच्च शिक्षा दोनों स्तरों पर बड़े सुधारों के लिए निर्देश दिया गया है. सरकार का कहना है कि नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति का उद्देश्य भारत को एक न्यायोचित और ज्ञान आधारित उद्योगी समाज बनाना है. इसमें भारत केंद्रित शिक्षा प्रणाली को लागू करने की सोच है जो देश को वैश्विक महाशक्ति में बदलने में सीधे योगदान करेगा.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news