Rahul gandhi
Rahul gandhi
ताज़ातरीन

प्रवासियों की मौत पर राहुल ने शायराना अंदाज में कसा तंज, कहा- 'उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे...'

सोमवार को मानसून सत्र के दौरान विपक्ष ने सरकार से सवाल किया कि लॉकडाउन के दौरान कितने प्रवासी मजदूरों की मौत हुई, क्या सरकार के पास इसके संबंध में कोई डाटा है।

Yoyocial News

Yoyocial News

संसद के मानसून सत्र के पहले दिन ही मोदी सरकार द्वारा दिया गया एक बयान सुर्खियों में छाया है। दरअसल, सोमवार को मानसून सत्र के दौरान विपक्ष ने सरकार से सवाल किया कि लॉकडाउन के दौरान कितने प्रवासी मजदूरों की मौत हुई, क्या सरकार के पास इसके संबंध में कोई डाटा है।

इस पर केंद्र ने कहा कि सरकार के पास प्रवासी मजदूरों की मौत की संख्या को लेकर कोई डाटा उपलब्ध नहीं है। वहीं, अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार को इस मामले पर फिर एक बार घेरा है।

राहुल ने ट्वीट कर हमला बोला और कहा 'मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूर मरे और कितनी नौकरियां गईं।' राहुल ने शायराना अंदाज में लिखा 'तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई।'

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण जब देश में लॉकडाउन लागू किया गया तो उस दौरान प्रवासी मजदूर इससे खासा प्रभावित हुए। प्रवासी मजदूरों का जत्था इस दौरान बड़े औद्योगिक शहरों से निकलकर अपने मूल स्थान पर लौटने लगा।

लाखों की संख्या में मजदूर सड़कों पर उतरे और इस दौरान देशभर में कई जगह सड़क हादसे हुए। इसमें कई मजदूरों की मौत हुई। इसके बाद सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news