IND VS ENG, 3rd ODI: भारत ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे में 5 विकेट से हराया, हार्दिक-पंत ने पलटा मैच, सीरीज 2-1 से जीती

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 5 ओवर के अंदर ही अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। धवन एक रन और रोहित 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 17 रन बनाकर आउट हुए।
IND VS ENG, 3rd ODI: भारत ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे में 5 विकेट से हराया, हार्दिक-पंत ने पलटा मैच, सीरीज 2-1 से जीती

भारत ने इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में ऋषभ पंत की शतकीय पारी के दम पर 5 विकेट से हरा दिया है। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में जीत के साथ भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 259 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में भारत ने 42.1 ओवर में 5 विकेट पर 261 रन बनाकर ये मैच जीता।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 5 ओवर के अंदर ही अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। धवन एक रन और रोहित 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 17 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने पंत के साथ पारी संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी 16 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद पंत और हार्दिक ने शतकीय साझेदारी करके पारी को संभाला है। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं।

इससे पहले, भारत ने इस सीरीज में लगातार तीसरी बार इंग्लैंड को ऑल आउट कर दिया। इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर ने 60 रन बनाए। बटलर के अलावा जेसन रॉय ने 41, मोईन अली ने 34, क्रैग ओवर्टन ने 32 और बेन स्टोक्स तथा लियाम लिविंगस्टोन ने 27-27 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए हार्दिक पांडया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

हार्दिक के वनडे करियर का यह बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस है। उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने तीन और मोहम्मद सिराज ने दो जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट अपने नाम किया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news