Monsoon Session: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन से रेलवे को 259 करोड़ का नुकसान, संसद में रेल मंत्री का बयान

राज्यसभा (Rajya Sabha) में एक लिखित जवाब में उन्होंने बताया कि 15 जून और 23 जून के बीच 2132 ट्रेनें रद्द की गईं।
Monsoon Session: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन से रेलवे को 259 करोड़ का नुकसान, संसद में रेल मंत्री का बयान

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने शुक्रवार को संसद को बताया कि अग्निपथ प्रदर्शन (Agnipath Protest) के दौरान देशभर में 2000 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुईं।

अग्निपथ के खिलाफ आंदोलन के कारण 2132 ट्रेनें प्रभावित
राज्यसभा (Rajya Sabha) में एक लिखित जवाब में उन्होंने बताया कि 15 जून और 23 जून के बीच 2132 ट्रेनें रद्द की गईं। वैष्णव ने यह भी बताया कि सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना शुरू करने के बाद शुरू हुए आंदोलन के परिणामस्वरूप सार्वजनिक अव्यवस्ता के कारण रेल सेवाओं के बाधित होने के कारण यात्रियों को रिफंड गई राशि के संबंध में अलग से डाटा नहीं रखा जाता है।

रेलवे को 364 करोड़ का नुकसान हुआ
"हालांकि 14 जून 2022 से 30 जून 2022 की अवधि के दौरान अग्निपथ योजना के विरोध के कारण ट्रेनों के रद्द होने पर 102.96 करोड़ और रेलवे की संपत्ति क्षतिग्रस्त होने से 259.44 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। अग्निपथ योजना के कारण रद्द की गईं सभी प्रभावित रेल सेवाओं को बहाल कर दिया गया है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में हुआ था प्रदर्शन
हाल ही में शुरू की गई अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ था, बिहार से लेकर तेलंगाना तक कई जगहों पर रेलवे संपत्ति में तोड़फोड़ की गई, कहीं आग लगा दी गई या हमला किया गया।

सबसे ज्यादा बुरी तरह प्रभावित पूर्व मध्य रेलवे हुई थी। बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों व्यापक विरोध देखा गया था।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news