त्योहारी सीजन को लेकर इंडिगो को तेजी की उम्मीद, मांग बढ़ी

प्रमुख एयरलाइन कंपनी इंडिगो आगामी त्योहारी सीजन के साथ-साथ दिसंबर 2021 तक संभावित रूप से पूर्व-कोविड यातायात स्तर तक पहुंचने के लिए क्षमता वृद्धि पर उत्साहित है।
त्योहारी सीजन को लेकर इंडिगो को तेजी की उम्मीद, मांग बढ़ी

प्रमुख एयरलाइन कंपनी इंडिगो आगामी त्योहारी सीजन के साथ-साथ दिसंबर 2021 तक संभावित रूप से पूर्व-कोविड यातायात स्तर तक पहुंचने के लिए क्षमता वृद्धि पर उत्साहित है।

इसके अलावा, एयरलाइन का मानना है कि आर्थिक पलटाव, कोविड 2.0 का प्रभाव और त्वरित टीकाकरण अभियान यातायात वृद्धि को और पूरक करेगा।

बाजार हिस्सेदारी के मामले में भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन के पूर्णकालिक निदेशक और सीईओ रोनोजॉय दत्ता के अनुसार, "त्योहारों के मौसम के लिए मेरी उम्मीदें बहुत तेज हैं और मुझे लगता है कि हमारे पास छुट्टियों का मौसम बहुत अच्छा होगा।"

परंपरागत रूप से, भारत में त्योहारी सीजन उच्च हवाई यातायात वृद्धि की शुरुआत करता है। इस साल यह अक्टूबर से शुरू होकर नवंबर के मध्य तक चलेगा।

"मेरा अनुमान है कि दिसंबर तक हम घरेलू स्तर पर पूर्व-कोविड स्तरों पर वापस आ जाएंगे।"

"अभी तक हम कोविड से पहले की संख्या से काफी नीचे हैं। कोविड से पहले, हम एक दिन में लगभग 1,500 प्रस्थान करते थे। हालांकि यह अब 1,100 हो गया है, हम अभी भी कोविड से पहले की संख्या से काफी नीचे चल रहे हैं।"

क्षमता उपयोग मानदंडों के संदर्भ में, दत्ता ने कहा कि कंपनी जल्द ही 100 प्रतिशत घरेलू क्षमता प्राप्त करने के लिए केंद्र के संपर्क में है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है, हमें जल्द ही 100 प्रतिशत मिल जाएगा और यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय परिचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति भी मिल जाएगी।"

उन्होंने कहा, "अगले साल के जुलाई तक हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पूर्व-कोविड स्तरों पर ठीक हो जाना चाहिए था।"

वर्तमान में, केंद्र ने एयरलाइंस को सीमित घरेलू परिचालन क्षमता को 85 प्रतिशत तक तैनात करने की अनुमति दी है।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि रुकी हुई मांग अब अधिक स्थायी और अनुमानित हो गई है जिससे विकास को गति मिलने की उम्मीद है।

"पिछले साल इस अवधि के लिए कोई उड़ान नहीं थी, परिणामस्वरूप मांग में भारी वृद्धि हुई थी, लेकिन यह धीरे-धीरे समाप्त हो गया।"

उन्होंने कह, "अब, मुझे नहीं लगता कि यह मांग में कमी है, लेकिन मांग में क्रमिक वृद्धि है।"

महामारी की प्रगति पर, दत्ता ने कहा कि मौजूदा स्थितियां स्थिर हैं, लेकिन नए वेरिएंट को लेकर आगाह रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "अगर आप दुनिया भर में देखें, तो इस डेल्टा संस्करण ने स्पष्ट रूप से कई देशों में तबाही मचाई है। किसी तरह, हम सबसे आगे हैं क्योंकि हम पहले हिट हुए थे। इसलिए वे दूसरे देशों में जो कहर देख रहे हैं, हमने पहले ही मई में इसका अनुभव कर चुके हैं। तो कुछ हद तक, मुझे लगता है कि यह हमारे पीछे है।"

उन्होंने कहा, "अभी के लिए चीजें काफी स्थिर दिख रही हैं।"

वर्तमान में, कंपनी के पास 270 से अधिक विमानों का बेड़ा है। यह 70 घरेलू और 24 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ने वाली प्रतिदिन लगभग 1,100 उड़ानें संचालित करता है।

Note: Yoyocial.News लेकर आया है एक खास ऑफर जिसमें आप अपने किसी भी Product का कवरेज करा सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.