भारत-चीन विवाद: देश की 73 फीसदी जनता मानती है, मोदी के PM के रहते राष्ट्रीय सुरक्षा को कोई खतरा नहीं: सर्वे

पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच अपना नेता चुनने की बात पर अधिकतर लोगों का झुकाव मोदी की ओर रहा। करीब 61 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी पर बिलकुल भी भरोसा नहीं है।
भारत-चीन विवाद: देश की 73 फीसदी जनता मानती है, मोदी के PM के रहते राष्ट्रीय सुरक्षा को कोई खतरा नहीं: सर्वे
PM Narendra Modi

देश की 73.6 प्रतिशत जनता का मानना है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही चीन के साथ जारी विवाद का निपटारा करने में सक्षम है। वहीं, महज 16.7 प्रतिशत लोगों ने इस विवाद पर विपक्ष के रुख का समर्थन किया। जबकि 9.6 प्रतिशत लोग मानते हैं कि न तो सरकार और न ही विपक्ष चीन से निपटने में सक्षम है। सी वोटर के हालिया सर्वे के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है।

दरअसल, 73 प्रतिशत देशवासियों को अब भी पीएम नरेंद्र मोदी पर अधिक भरोसा है। जबकि, 14.4 प्रतिशत लोगों को राहुल गांधी पर थोड़ा सा भरोसा दिखाया है। बता दें राष्ट्रीय सुरक्षा व अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस लगातार पीएम नरेंद्र मोदी एवं केंद्र सरकार पर हमलावर होती रही है।

चीन के खिलाफ उचित कार्रवाई की गई या नहीं इस सवाल के जवाब में 60 प्रतिशत ने कहा कि चीन को माकूल जवाब नहीं दिया गया। इन्हें लगता है कि जवानों की शहादत का बदला अभी पूरा नहीं हुआ है। वहीं, 39 प्रतिशत को लगता है कि गलवान घाटी में 20 जवानों की मौत पर केंद्र सरकार ने चीन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है और सही कदम उठाया।

सर्वे में 68 प्रतिशत देशवासियों ने चीन को पाकिस्तान से बड़ा खतरा बताया है। इनके मुताबिक चीन अधिक खतरनाक पड़ोसी है। वहीं, 32 प्रतिशत लोग मानते हैं कि देश के लिए पाकिस्तान बड़ी मुसीबत है। सर्वे में 68 प्रतिशत लोगों को लगता है कि देशवासी चीनी सामान का बहिष्कार कर पाएंगे, जबकि 31 प्रतिशत मानते हैं कि लोग चीनी सामान खरीदते रहेंगे।

बता दें पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच अपना नेता चुनने की बात पर अधिकतर लोगों का झुकाव मोदी की ओर रहा। करीब 61 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी पर बिलकुल भी भरोसा नहीं है। हालांकि, राहुल लगातार सरकार पर कूटनीतिक मोर्चे पर नाकाम होने का आरोप लगाते रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news