Helicopter Crash: वायुसेना प्रमुख ने मंच से CDS रावत को किया याद, कहा- कोर्ट ऑफ इंक्वायरी में होगी हर पहलू की जांच

उन्होंने एकेडमी में परेड के लिए मौजूद युवाओं से कहा कि वायुसेना को आपके जैसे तेजतर्रार अधिकारियों की जरूरत है, जो इस विरासत को आगे ले जा सकें।
Helicopter Crash: वायुसेना प्रमुख ने मंच से CDS रावत को किया याद, कहा- कोर्ट ऑफ इंक्वायरी में होगी हर पहलू की जांच

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने शनिवार को तेलंगाना के दुंदिगल में स्थित एयरफोर्स एकेडमी की ग्रैजुएशन परेड में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत को याद किया। चौधरी ने कहा कि वे जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 12 सैनिकों के निधन पर दुखी हैं। हादसे की निष्पक्ष जांच जारी है और जल्द ही गलतियों का पता चल जाएगा। उन्होंने एकेडमी में परेड के लिए मौजूद युवाओं से कहा कि वायुसेना को आपके जैसे तेजतर्रार अधिकारियों की जरूरत है, जो इस विरासत को आगे ले जा सकें।

सीडीएस रावत के दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-17 वी5 चॉपर को लेकर बिठाई गई कोर्ट ऑफ इंक्वयारी पर एयरफोर्स चीफ ने कहा, "कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जा रही है, वरिष्ठ अधिकारी मामले की तफ़्तीश कर रहे हैं। इस प्रक्रिया में हर पहलू को देखा जा रहा है। तकनीकी ख़राबी या जिस भी कारण से दुर्घटना हुई ये जांच की प्रक्रिया के बाद सामने आ जाएगा।"

फ्रांस की ओर से राफेल फाइटर जेट की सप्लाई को लेकर एयर चीफ मार्शल ने कहा, "36 राफेल का कॉन्ट्रैक्ट था जिसमें 32 राफेल आ चुके हैं। बचे हुए 4 में 3 एयरक्राफ्ट फरवरी में आयेंगे और आख़िरी एयरक्राफ्ट के कुछ ट्रायल बाकी है जो ख़त्म होने के बाद आएंगे।"

दरअसल, बीते 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 12 जवानों का निधन हो गया था।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news