iPhone 14 सीरीज में मिलेगी सैटेलाइट कम्युनिकेशन कनेक्टिविटी, यूजर्स को होंगे ये फायदे

यह सुविधा उन क्षेत्रों में सैटेलाइट नेटवर्क से जुड़ने में सक्षम होगी जहां कोई सिग्नल नहीं है, खासकर दूरदराज के क्षेत्रों में। iPhone 14 के सितंबर 2022 में बाजार में आने की उम्मीद है।
iPhone 14 सीरीज में मिलेगी सैटेलाइट कम्युनिकेशन कनेक्टिविटी, यूजर्स को होंगे ये फायदे

ऐप्पल की अपकमिंग iPhone 14 सीरीज पिछली पीढ़ी के iPhones की तुलना में अधिक उपयोगी और कुशल साबित हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि iPhone 14 सीरीज में यूजर्स को इमरजेंसी कंडीशन में मदद करने के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी की सुविधा होने की उम्मीद है। यह सुविधा उन क्षेत्रों में सैटेलाइट नेटवर्क से जुड़ने में सक्षम होगी जहां कोई सिग्नल नहीं है, खासकर दूरदराज के क्षेत्रों में। iPhone 14 के सितंबर 2022 में बाजार में आने की उम्मीद है।

कैसे काम करेगी सैटेलाइट तकनीक?
इस खास जानकारी को ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन द्वारा शेयर किया गया है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में शेयर किया है कि iPhone 14 ग्रामीण क्षेत्रों में सैटेलाइट नेटवर्क से जुड़ने के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर का उपयोग करेगा। पिछले साल भी ऐसी ही एक रिपोर्ट iPhone 13 सीरीज के लॉन्च से पहले सामने आई थी लेकिन अनुमान के मुताबिक ऐसा नहीं हुआ। गुरमन की रिपोर्ट है कि iPhone 14 पर उपलब्ध सैटेलाइट कनेक्टिविटी ऑप्शन के कारण, उपयोगकर्ता सैटेलाइट नेटवर्क से जुड़ पाएंगे।

iPhone 14 एक "इमरजेंसी मैसेज वाया कॉन्टैक्ट्स" ऑप्शन के साथ आएगा जो उपयोगकर्ताओं को एक छोटा मैसेज शेयर करने देगा, वो भी तब, जब कोई सेलुलर सर्विस उपलब्ध न हो।

iPhone 14 सीरीज में क्या होगा खास

  • ऐप्पल के iPhone 14 सीरीज के तहत चार मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। एक iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max और एक अन्य मॉडल होगा। अफवाह है कि इस बार लाइनअप में मिनी मॉडल नहीं होगा। हो सकता है कि इस बार कंपनी मिनी वर्जन की जगह मैक्स वेरिएंट लॉन्च करे।

  • iPhone 14 मॉडल में अलग-अलग प्रोसेसर का उपयोग करने का अनुमान लगाया गया है और उनमें से दो A16 प्रोसेसर का उपयोग कर सकते हैं, जो कि A15 का रीब्रांडेड वर्जन होने की उम्मीद है, जो iPhone 13 सीरीज को शक्ति प्रदान करता है। सूत्रों के अनुसार, वैश्विक चिप की कमी के कारण Apple A15 से A16 को रीब्रांड कर सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कंपनी "उन सभी A16 और M2 चिप्स के निर्माण के लिए संघर्ष कर रहे हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता है"।

  • हो सकता है कि iPhone 14 के कैमरों में कोई बड़ा अपग्रेड न हो। iPhone 14 में वही 12-मेगापिक्सेल कैमरा सेंसर होने की उम्मीद है जो पिछले iPhone मॉडल में मौजूद हैं, जिनमें iPhone 11, iPhone 12 और iPhone 13 शामिल हैं। प्रो मॉडल में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलने की उम्मीद है।

  • iPhone 14 सीरीज़ के सितंबर 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि फोन ने पहले ही ट्रायल प्रोडक्शन में प्रवेश कर लिया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news