इजरायली PM नेतन्याहू के बेटे को मांगनी पड़ी हिंदुओं से माफी, जानें क्या है पूरा मामला...
ताज़ातरीन

इजरायली PM नेतन्याहू के बेटे को मांगनी पड़ी हिंदुओं से माफी, जानें क्या है पूरा मामला...

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के बड़े बेटे यैर (Yair) ने हिंदुओं से माफी मांगी है. दरअसल, उन्होंने एक आपत्तिजनक ट्वीट कर दिया था जिसके कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.

Yoyocial News

Yoyocial News

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के बड़े बेटे यैर (Yair) ने हिंदुओं से माफी मांगी है. दरअसल, उन्होंने एक आपत्तिजनक ट्वीट कर दिया था जिसके कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर सक्रिय 29 वर्षीय यैर हमेशा अपने पिता की नीतियों की वकालत करते हैं. बता दें कि सोशल मीडिया पर सक्रिय यैर ने देवी दुर्गा की एक मॉर्फ्ड तस्वीर शेयर की थी. यैर ने जो तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की थी उसके चेहरे पर लायट बेन अरी का चेहरा लगा था.

यैर के इस ट्वीट को लेकर जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी. अपनी सफाई देते हुए और भारतीय हिंदुओं से माफी मांगते हुए यैर ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, "मैंने एक व्यंगात्मक पेज से इजरायल के राजनीतिक चेहरों की आलोचना में 'मीम' ट्वीट किया था. मुझे नहीं पता था कि इस तस्वीर का हिंदू आस्था से कोई लेना-देना है. मुझे जैसे ही मेरे भारतीय दोस्तों के कमेंट से इसका पता चला तो मैंने ट्वीट हटा दिया. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं."

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बीते साल अपने देश में सबसे लंबे समय तक शासन करने का रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन अब इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ घूस लेने, धोखा देने और फ्रॉड करने के आरोपों को लेकर यरूशलम की कोर्ट में ट्रायल मई में ही शुरू हो गया था.

नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वास भंग करने और कई मामलों में रिश्वत लेने का आरोप है. उन पर अमीर मित्रों से शैंपेन और सिगार के डिब्बों जैसे महंगे उपहार स्वीकार करने के बदले ऐसे कारोबारी परिवारों के अनुकूल समाचार कवरेज के लिए मीडिया मालिकों को उनके पक्ष में करने का आरोप है. नेतन्याहू पर सबसे गंभीर आरोप एक प्रमुख टेलीकॉम कंपनी के मालिक को एक फर्म के मालिकाना हक वाले लोकप्रिय समाचार वेबसाइट के संपादकीय को प्रभावित कर करोड़ों डॉलर का मुनाफा दिलवाना है.

ट्विटर यूजर्स इस ट्वीट पर बंट गए, तमाम लोग जहां यैर पर गुस्सा थे और आक्रोशित होकर ट्वीट पर कड़ी आलोचना और माफी मांगने की बात कर रहे थे, वहीं ऐसे भी लोग थे, जो ये लिख रहे थे कि उन्हें क्या पता देवी दुर्गा के बारे में, उन्हें हिंदू धर्म के बारे में ज्यादा नहीं पता, इसलिए यैर को माफ कर देना चहिए.

इस ट्वीट के बाद उनकी तमाम इजरायलियों ने तारीफ भी की और कहा कि उन्होंने ‘माफी मांगने की हिम्मत दिखाकर’ अच्छा काम किया है, वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी तमाम लोग थे जो उन्हें गैर जिम्मेदार बताकर जमकर आलोचना कर रहे थे.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news