Money Laundering Case: ईडी की चार्जशीट में खुलासा, जैकलीन ही नहीं उनके परिवार को भी सुकेश ने दिए महंगे तोहफे

जानकारी के मुताबिक मेकअप आर्टिस्ट को कथित तौर पर एक सरकारी अधिकारी होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने कहा कि अभिनेत्री को शेखर रत्न वेला के संपर्क में रहना चाहिए, जो एक 'महत्वपूर्ण व्यक्ति' है।
Money Laundering Case: ईडी की चार्जशीट में खुलासा, जैकलीन ही नहीं उनके परिवार को भी सुकेश ने दिए महंगे तोहफे

200 करोड़ की मनी लॉड्रिंग के मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दायर अपनी चार्जशीट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि सुकेश ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को  "शेखर रत्न वेला" के रूप में अपना परिचय दिया। सुकेश ने सबसे पहले अभिनेत्री से दिसंबर 2020 और फिर जनवरी 2021 में संपर्क करने की कोशिश की थी। लेकिन एक्ट्रेस ने उसके कॉल का जवाब नहीं दिया, क्योंकि वह उसे जानती नहीं थी। जांच एजेंसी के मुताबिक सुकेश ने बाद में जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट शान मुत्तथिल के जरिए उनसे संपर्क किया।

जानकारी के मुताबिक मेकअप आर्टिस्ट को कथित तौर पर एक सरकारी अधिकारी होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने कहा कि अभिनेत्री को शेखर रत्न वेला के संपर्क में रहना चाहिए, जो एक 'महत्वपूर्ण व्यक्ति' है। मामले में एजेंसी को दिए अपने बयान में जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने उन्हें दो जोड़ी हीरे के ईयररिंग्स, दो हेर्मेस कंगन, तीन बर्किन बैग और एक जोड़ी लुई वीटॉन जूते भी दिए।

इसके अलावा  200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में मुख्य आरोपी सुकेश ने अभिनेत्री को उसे जिम में पहनने के लिए दो गुच्ची आउटफिट और एक बहुरंगी ब्रेसलेट भी गिफ्ट किया था। इसके अलावा पीएमएलए अधिनियम की धारा 50 के तहत दर्ज अपने बयान में, सुकेश चंद्रशेखर ने कहा था कि उन्होंने अभिनेत्री को 15 जोड़ी ईयररिंग्स, पांच बर्किन बैग और चैनल, गुच्ची के अन्य लक्जरी सामान दिए।

सुकेश ने यह भी दावा किया कि उसने जैकलीन फर्नांडीज कार्टियर की कंगन और अंगूठियाँ, टिफनी एंड कंपनी के एक ब्रेसलेट के अलावा रोलेक्स घड़ियां भी उपहार में दी। इसके साथ ही आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि उसने जैकलीन फर्नांडीज को 7 करोड़ रुपये की ज्वैलरी और 'एस्पुएला' नाम का एक घोड़ा भी भेंट किया था।

इसके अलावा, सुकेश चंद्रशेखर ने यूएस में रहने वाली जैकलीन फर्नांडीज की बहन को 150,000 अमरीकी डालर का ऋण भी दिया। साथ ही उसने अभिनेत्री की बहन को एक बीएमडब्ल्यू एक्स5 कार भी तोहफे में दी। सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज के माता-पिता को एक मासेराती और उसकी मां को बहरीन में एक पोर्श भी उपहार में दी। इतना ही नहीं उसने ऑस्ट्रेलिया में जैकलीन के भाई को 50,000 अमरीकी डालर का ऋण भी दिया।

वहीं, ईडी को दिए अपने बयान में जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने उन्हें सन टीवी के मालिक के रूप में अपना परिचय दिया। इस दौरान सुकेश ने यह भी दावा किया कि वह तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता के 'राजनीतिक परिवार' का हिस्सा है। सुकेश ने अभिनेत्री से यह भी कहा कि वह उनका बहुत बड़ा प्रशंसक है और उन्हें दक्षिण में उसके द्वारा तैयार की गई 'कई फिल्म परियोजनाओं' का हिस्सा बनना चाहिए। 

जैकलीन फर्नांडीज ने यह भी बताया कि वह लग्जरी ब्रांड्स के शोरूम में जाती थीं और उत्पादों की पहचान करने के बाद इन उत्पादों की एक सूची सुकेश चंद्रशेखर को भेजती थी। सुकेश इस सामान का भुगतान कर उन्हें सीधे या अपने किसी सहयोगी के माध्यम से यह उत्पाद उन तक पहुंचाता था। ईडी की जांच के दौरान इसी साल 20 अक्टूबर को सुकेश चंद्रशेखर का सामना जैकलीन फर्नांडीज से भी हुआ था। इस बातचीत के दौरान ही जैकलीन फर्नांडीज के पहले ईडी को दिए गए बयान से सुकेश ने सहमति जताई थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news