जम्मू-कश्मीर में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 IAS अधिकारियों समेत 33 नौकरशाहों का हुआ तबादला

आदेश में कहा गया कि साल 1990 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक भारद्वाज को उद्योग व वाणिज्य विभाग के प्रशासनिक सचिव और व्यावसायिक प्रवेश परीक्षा बोर्ड (बीओपीईई) के अध्यक्ष के साथ-साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस), वित्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
जम्मू-कश्मीर में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 IAS अधिकारियों समेत 33 नौकरशाहों का हुआ तबादला

जम्मू-कश्मीर में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत 20 भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारियों सहित 33 नौकरशाहों के तबादले और तैनाती का आदेश जारी किया गया है। आदेश बुधवार देर रात जारी किया गया। आदेशानुसार, जम्मू के संभागीय आयुक्त और छह उपायुक्तों (डीसी) का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया गया है। 1989-बैच के आईएएस अधिकारी अटल डुल्लू को करीब 10 महीने पहले ही कृषि उत्पादन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) के पद पर तैनात किया गया था।

आदेश में कहा गया कि साल 1990 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक भारद्वाज को उद्योग व वाणिज्य विभाग के प्रशासनिक सचिव और व्यावसायिक प्रवेश परीक्षा बोर्ड (बीओपीईई) के अध्यक्ष के साथ-साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस), वित्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आदेशानुसार, युवा सेवा व खेल विभाग के प्रमुख सचिव भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी आलोक कुमार को नागरिक उड्डयन विभाग के प्रशासनिक सचिव और नागरिक उड्डयन आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

अशोक कुमार परमार जल शक्ति विभाग के प्रमुख सचिव बने

सीनियर आईएएस अधिकारी अशोक कुमार परमार को जल शक्ति विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। एम. राजू और रश्मि सिंह, खनन विभाग के क्रमश: नए आयुक्त-सचिव और बिक्री कर आयुक्त होंगे। आदेश में कहा गया, 1994 बैच के अधिकारी नवीन कुमार चौधरी को स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के रूप में तैनात किया गया है। हाल ही में, एक मामले के सिलसिले में उनके खिलाफ छापेमारी की गई थी।

इन अधिकारियों का भी हुआ तबादला

आदेशानुसार राघव लंगर, सुषमा चौहान, भूपिंदर कुमार, राजेश कुमार और अंशुल गर्ग का तबादला किया गया है। वहीं, आईएएस अधिकारी अवनी लवासा, सैयद सेहरिश असगर, कृतिका ज्योत्सना, राहुल पांडे, श्यामबीर और जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा (जेकेएएस) के अधिकारी खालिद जहांगीर को क्रमशः जम्मू, बारामूला, उधमपुर, कठुआ, गांदरबल और कुपवाड़ा का डीसी नियुक्त किया गया है। इनके अलावा भी कई अधिकारियों की नियुक्ति और तबादले का आदेश दिया गया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.