जम्मू-कश्मीर के DGP ने कोविड प्रभावित पुलिस कर्मियों के लिए 44.1 लाख रुपये को मंजूरी दी

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कोविड-19 से संक्रमित जम्मू-कश्मीर पुलिस के 882 पुलिसकर्मियों के पक्ष में विशेष राहत के तौर पर 44.10 लाख रुपये की मंजूरी दी है।
जम्मू-कश्मीर के DGP ने कोविड प्रभावित पुलिस कर्मियों के लिए 44.1 लाख रुपये को मंजूरी दी

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कोविड-19 से संक्रमित जम्मू-कश्मीर पुलिस के 882 पुलिसकर्मियों के पक्ष में विशेष राहत के तौर पर 44.10 लाख रुपये की मंजूरी दी है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि कोविड -19 की दूसरी लहर के प्रकोप के बाद से, जम्मू-कश्मीर के पुलिस कर्मी संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकारी निर्देशों को लागू करने में दिन-रात काम कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा, "एहतियाती उपायों के बावजूद, जमीन पर मौजूद कई पुलिसकर्मी बीमारी की चपेट में आ रहे हैं और संक्रमित हो रहे हैं।"

"उन्हें कुछ वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए, डीजीपी, जम्मू-कश्मीर ने 882 कोविड प्रभावित पुलिस कर्मियों के पक्ष में 44.10 लाख रुपये की राहत को मंजूरी दी।"

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी दो अलग-अलग आदेशों के माध्यम से पुलिस परिवार कोष से राशि स्वीकृत की गई है। इन आदेशों के तहत, इन प्रभावित पुलिस कर्मियों के पक्ष में प्रत्येक को 5,000 रुपये स्वीकृत किए गए हैं। यह कदम पिछले साल महामारी फैलने के बाद से कोविड-19 से प्रभावित कर्मियों को पुलिस विभाग द्वारा प्रदान की गई सहायता का हिस्सा है।

पिछले वर्ष के दौरान प्रासंगिक पुलिस मुख्यालय ने 966 कोविड प्रभावित पुलिस कर्मियों के पक्ष में 52 लाख रुपये की विशेष राहत मंजूर की थी।

Jammu and Kashmir Director General of Police (DGP) Dilbag Singh has sanctioned Rs 44.10 lakh as special relief in favor of 882 policemen of Jammu and Kashmir Police infected with Covid-19.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news