punjab
punjab
ताजा तरीन

पंजाब, हरियाणा में 'जनता कर्फ्यू' को मिल रहा अच्छा response

कोरोनोवायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'जनता कर्फ्यू' के आह्वान को चंडीगढ़, पंजाब और उसके पड़ोसी राज्य हरियाणा में रविवार को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोनोवायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) के 'जनता कर्फ्यू' के आह्वान को चंडीगढ़, पंजाब और उसके पड़ोसी राज्य हरियाणा में रविवार को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। पूरे भारत में एकजुटता दर्शाने के लिए दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बंद होने के साथ ही अधिकांश कस्बों और शहरों में सड़कों पर सन्नाटा देखा जा रहा है।कांग्रेस शासित पंजाब के लुधियाना, पटियाला, अमृतसर, बठिंडा और अन्य स्थानों से दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों के बंद होने की रिपोर्ट मिली। राज्य द्वारा संचालित रोडवेज ने अपनी सेवाओं को बंद कर दिया है। वहीं पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की सड़कों से वाहन नदारद हैं।

चंडीगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में कुछ दुकानें ही खुली रहीं। वहीं लोगों ने अपने इलाकों में और प्रसिद्ध सुखना लेक क्षेत्र में सुबह की सैर करने से भी परहेज किया। हालांकि, दूध की आपूर्ति सामान्य रही।

भाजपा शासित हरियाणा में किराने की दुकानें, पेट्रोल पंपों और दवा की दुकानों जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानें खोली गईं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से न घबराने, प्रधानमंत्री की अपील का ढृढ़ता से पालन करने और कोरोनोवायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए घर के अंदर रहने का आग्रह किया।

उन्होंने उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आवश्यक वस्तुओं के थोक और किराने की दरों में कोई अनावश्यक बढ़ोतरी न हो। इसके साथ ही मुनाफाखोरी और जमाखोरी को रोकने के लिए भी आवश्यक कदम उठाने को कहा है। वहीं पंजाब सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते 31 मार्च तक के लिए राज्य में पूरी तरह से लॉकडाउन करने का आदेश दिया है।

इससे पहले राजस्थान में लॉकडाउन के आदेश दिए गए थे। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा कि सभी आवश्यक सरकारी सेवाएं जारी रहेंगी और दूध, खाद्य पदार्थों, दवाओं, आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें खुली रहेंगी। उन्होंने आगे कहा, "सभी डीसी (उपायुक्त) और एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) को प्रतिबंधों को तुरंत लागू करने का निर्देश दिया गया है।"गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब प्रशासन ने कुछ दिनों के लिए राज्य के कई जिलों को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का आदेश दिया था।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news