जापान एयरलाइन ने यात्रियों की कोविड स्थिति जानने के लिए मोबाइल ऐप का परीक्षण किया शुरू

जापान की सबसे बड़ी एयरलाइन, ऑल निप्पन एयरवेज (एएनए) ने सोमवार को यात्रियों की कोविड-19 स्थिति को प्रमाणित करने के लिए एक मोबाइल ऐप का परीक्षण शुरू किया।
जापान एयरलाइन ने यात्रियों की कोविड स्थिति जानने के लिए मोबाइल ऐप का परीक्षण किया शुरू

जापान की सबसे बड़ी एयरलाइन, ऑल निप्पन एयरवेज (एएनए) ने सोमवार को यात्रियों की कोविड-19 स्थिति को प्रमाणित करने के लिए एक मोबाइल ऐप का परीक्षण शुरू किया, जिसका उद्देश्य देश में संभावित रूप से 'वैक्सीन पासपोर्ट' जारी कर अंतरराष्ट्रीय यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एएनए के हवाले से कहा कि इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ट्रैवल पास (आईएटीए ट्रैवल पास) का परीक्षण टोक्यो को होनोलूलू और न्यूयॉर्क से जोड़ने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 6 जून तक चलेगा।

प्रोजेक्ट का नेतृत्व कर रहे एएनए के कार्यकारी तदाशी मत्सुशिता ने कहा, "एक ऐसा वातावरण बनाना महत्वपूर्ण है जिसमें यात्री मन की शांति के साथ यात्रा कर सकें, विमानन उद्योग को आईएटीए ऐप से बहुत उम्मीदें हैं।"

एक वैश्विक उद्योग निकाय द्वारा विकसित स्मार्टफोन ऐप यात्रियों के पोलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण के परिणाम और टीकाकरण की स्थिति को प्रदर्शित करके काम करता है।

एएनए के अध्यक्ष युजी हिराको को पहले कहा गया था कि "आईएटीए ट्रैवल पास यात्रियों को आसानी से यह सत्यापित करने में सक्षम बनाता है कि क्या वे अपने गंतव्य की कोविड -19 परीक्षण आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और सुरक्षित तरीके से एयरलाइंस और अधिकारियों के साथ अपनी रिपोर्ट साझा करते हैं।"

टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर परीक्षण में शामिल यात्रियों ने सोमवार को कहा कि प्रक्रिया सुचारू थी क्योंकि उन्हें केवल अपने फोन दिखाने थे और कोई अन्य दस्तावेज नहीं।

एएनए ने कहा है कि 32 एयरलाइनों ने परीक्षण में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध किया है, जिसमें पहले से परीक्षण किए गए कॉमनपास के समान ऐप है, जिसे विश्व आर्थिक मंच की भागीदारी के साथ विकसित किया गया है।

कॉमनपास यात्रियों को उड़ान भरने से पहले स्कैन किए गए अपने स्मार्टफोन पर एक क्यूआर कोड रखने के द्वारा अपनी कोविड स्थिति साबित करने की अनुमति देता है और जाहिर तौर पर, निकट भविष्य में, विदेशी यात्रा को डिजिटल और उन लोगों के लिए मानकीकृत किया जाता है जिन्हें वायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है।

Japan's largest airline, All Nippon Airways (ANA), on Monday began testing a mobile app to certify the Covid-19 status of passengers.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news