लालकिले की प्राचीर पर चढ़ने वाला जसप्रीत गिरफ्तार

लालकिले की प्राचीर पर चढ़ने वाला जसप्रीत गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को लालकिला हिंसा में वांछित एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान दिल्ली के स्वरूप नगर निवासी जसप्रीत सिंह के रूप में हुई है।

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को लालकिला हिंसा में वांछित एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान दिल्ली के स्वरूप नगर निवासी जसप्रीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी मनिंदर सिंह से पूछताछ के दौरान जसप्रीत का नाम सामने आया था, जिसे लालकिले पर तलवारें लहराते हुए देखा गया था।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा, "जसप्रीत सिंह भी लालकिले में ही मौजूद था और बाद में वह लालकिले की प्राचीर पर स्थित एक वीथिका (आर्केड) पर चढ़ गया था। आरोपी मनिंदर सिंह के पीछे खड़ा रहा व्यक्ति ही लालकिले की दीवारों की दोनों ओर स्थित गुबंद में से एक पर चढ़ गया था।"

दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन संबंधी घटनाओं में अब तक 149 लोगों को गिरफ्तार किया है। नौ फरवरी को हरियाणा में गिरफ्तार किए गए पंजाबी एक्टिविस्ट दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा में लोगों को उकसाने का मुख्य आरोपी बताया है। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा में कई प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

दिल्ली पुलिस ने एक अन्य प्रमुख आरोपी लखबीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये के नकद इनाम की भी घोषणा की है।

इस बीच दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को टूलकिट मामले में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, इस दौरान उसका सामना सह आरोपी निकिता जैकब और शांतनु मुलुक से भी होगा, जो जांच के लिए सोमवार को दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के सामने पेश हुए हैं।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news