Dumka Death Case: दुमका हत्याकांड पर CM हेमंत सोरेन बोले- हमारी कोशिश होगी जल्द से जल्द सजा मिले

उन्होंने कहा है कि यह घटना निश्चित तौर पर हृदय विदारक है और कानून अपना काम कर रहा है। हमारा काम रहेगा कि आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिले। सोरेन ने कहा, ऐसी घटनाओं की समाज में कोई जगह नहीं है।
Dumka Death Case: दुमका हत्याकांड पर CM हेमंत सोरेन बोले- हमारी कोशिश होगी जल्द से जल्द सजा मिले

झारखंड के दुमका में कक्षा 12 की छात्रा की जिंदा जलाकर की गई हत्या के बाद पूरे राज्य में उबाल है। इसको लेकर भाजपा हेमंत सोरेन सरकार पर हमलावर है। भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सोरेन सरकार पर तुष्टीकरण करने का आरोप लगाया है। इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान सामने आया है।

उन्होंने कहा है कि यह घटना निश्चित तौर पर हृदय विदारक है और कानून अपना काम कर रहा है। हमारा काम रहेगा कि आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिले। सोरेन ने कहा, ऐसी घटनाओं की समाज में कोई जगह नहीं है। ऐसी घटनाओं में सजा देने वाले प्रावधानों को और कड़ा करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री कर रहे तुष्टिकरण की राजनीति
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुबर दास ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सोरेन इस मामले में तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा, रांची हिंसा में घायल आरोपी नदीम को बेहतर इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजा जाता है, जबकि कक्षा 12 की पीड़ित छात्रा के इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस मुहैया नहीं कराई गई। उन्होंने कहा, सरकार को पीड़ित छात्रा के परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और परिवार के सदस्य को नौकरी देनी चाहिए।

23 अगस्त को हुई थी घटना
बता दें कि, 23 अगस्त को एकतरफा प्यार में पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने छात्रा पर पेट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया। घटना के वक्त वह घर में सोई हुई थी। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले शाहरुख के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

दोस्ती न करने पर दिया घटना को अंजाम
एक कार्यकारी मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान के अनुसार, घटना से करीब 10 दिन पहले आरोपी ने छात्रा को उसके मोबाइल पर फोन किया था। शाहरुख ने उससे दोस्ती की बात कही थी। सोमवार रात करीब 8 बजे आरोपी ने छात्रा के मोबाइल फोन पर कॉल किया था। बताया गया है कि बातचीत के दौरान मृतक को आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी थी। मृतका ने अपने पिता को उसके द्वारा दी गई धमकी की जानकारी दी थी। बता दें कि, पुलिस ने झुलसी छात्रा के उपचार के दौरान बयान दर्ज किए थे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news