अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने हेलीकॉप्टर बुकिंग पोर्टल लॉन्च किया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अमरनाथ यात्रा 2022 के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा पोर्टल लॉन्च किया।
अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने हेलीकॉप्टर बुकिंग पोर्टल लॉन्च किया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अमरनाथ यात्रा 2022 के लिए ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा पोर्टल लॉन्च किया।

यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट की बुकिंग के लिए श्रद्धालु श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर आसानी से लॉग इन कर सकते हैं।

श्री अमरनाथ जी के भक्तों को नई ऑनलाइन सेवा समर्पित करते हुए, उपराज्यपाल ने कहा, बेहतर कनेक्टिविटी और पहुंच के लिए श्रीनगर से हेली सेवाओं को शुरू करने के लिए सरकार का यह लंबे समय से लंबित प्रयास था।

उन्होंने कहा कि पहली बार श्रद्धालु आसानी से श्रीनगर से पंचतरणी तक आसानी से यात्रा कर सकते हैं और एक ही दिन में पवित्र यात्रा पूरी कर सकते हैं।

उपराज्यपाल ने तीर्थयात्रियों के लिए परेशानी मुक्त और सुरक्षित ऑनलाइन हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा सुनिश्चित करने के लिए श्राइन बोर्ड और एनआईसी के अधिकारियों को निर्देश दिया।

पहले, हेलीकॉप्टर सेवाएं केवल दो क्षेत्रों के लिए चालू थीं, लेकिन अब, तीर्थयात्री चार सेक्टरों (आने-जाने) में सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

श्रीनगर से नीलग्रथ, श्रीनगर से पहलगाम, नीलग्रथ से पंचतरणी और पहलगाम से पंचतरनी तक कुल 11 हेलीकॉप्टर यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगे। श्रीनगर से दो नए सेक्टरों के जुड़ने से उन यात्रियों को प्रोत्साहन मिलेगा, जो एक ही दिन में यात्रा पूरी करना चाहते हैं और घर लौट सकते हैं।

यह सुविधा उन भक्तों के लिए भी उपलब्ध है, जो केवल एक ही रास्ते से यात्रा करना चाहते हैं। श्रीनगर से नीलग्रथ का एकतरफा शुल्क 11,700 रुपये होगा; श्रीनगर से पहलगाम 10,800 रुपये; नीलग्रथ से पंचतरणी 2,800 रुपये और पहलगाम से पंचतरणी 4,200 रुपये है।

यात्रा 2022 30 जून से शुरू होगी और 11 अगस्त को समाप्त होगी।

तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ की उम्मीद में श्राइन बोर्ड ने इस साल पर्याप्त व्यवस्था की है। 2020 और 2021 में, कोविड के कारण कोई यात्रा नहीं हुई थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news