जम्मू-कश्मीर: बडगाम में आतंकी हमला, टीवी एक्ट्रेस आमरीन भट की मौत-भतीजे को लगी गोली

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने बडगाम के चदूरा में आमरीन भट के आवास पर गोलीबारी की। जिसमें उन्हें गोली लग गई। आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनके दस वर्षीय भतीजे के हाथ में गोली लगी है।
जम्मू-कश्मीर: बडगाम में आतंकी हमला, टीवी  एक्ट्रेस आमरीन भट की मौत-भतीजे को लगी गोली

कश्मीर संभाग के बडगाम में आतंकियों ने कायराना हमला किया है। कश्मीरी टीवी अभिनेत्री को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। गोली लगने से अभिनेत्री की मौत हो गई। उनके दस साल के भतीजे को भी गोली लगी है। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके के सभी प्रवेश और निकास द्वार सुरक्षा बलों ने बंद कर दिए हैं। हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने बडगाम के चदूरा में आमरीन भट के आवास पर गोलीबारी की। जिसमें उन्हें गोली लग गई। आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनके दस वर्षीय भतीजे के हाथ में गोली लगी है।

यह हमला उस वक्त हुआ है जब घाटी की हसीन वादियों में बॉलीवुड फिर लौटने लगा है। कभी फिल्मों की शूटिंग के लिए कश्मीर बॉलीवुड के लिए पहली पसंद हुआ करता था। एक बार फिर यूरोप और हिमाचल समेत अन्य स्थलों की ओर रुख करने वाले निर्माता-निर्देशकों का कश्मीर घाटी के प्रति रुझान बढ़ा है।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद माहौल में आए बदलाव, सुरक्षा स्थिति में सुधार और उप राज्यपाल प्रशासन की ओर से घोषित पहली फिल्म नीति के चलते जम्मू-कश्मीर में फिल्म शूटिंग के लिए कई निर्माता निर्देशक पहुंच रहे हैं। फिल्म नीति घोषित होने के बाद एक साल से भी कम समय में 120 से अधिक फिल्मों की शूटिंग की अनुमति दी जा चुकी है। इनमें हिंदी के साथ ही दक्षिण भारतीय और पंजाबी फिल्में भी शामिल हैं।

प्रदेश में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए गठित जम्मू-कश्मीर फिल्म विकास परिषद की ओर से शूटिंग लोकेशन भी जारी की गई हैं ताकि इच्छुक फिल्म निर्माताओं को किसी विशेष प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। यदि कोई फिल्म शूटिंग के लिए अनुमति चाहता है तो सारी प्रक्रिया को चार से पांच दिनों में पूरा किया जा रहा है। 120 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग को अनुमति दे दी गई है। इनमें क्षेत्रीय फिल्में भी शामिल हैं। कई और आवेदन प्रक्रिया में है। टी सीरीज समेत कई नामी घराने यहां शूटिंग के लिए आ रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news