जॉनसन बेबी पाउडर केवल भारत में उपलब्ध होगा, अमेरिका सहित इन देशों में बिक्री बंद
ताज़ातरीन

जॉनसन बेबी पाउडर केवल भारत में उपलब्ध होगा, अमेरिका सहित इन देशों में बिक्री बंद

जॉनसन एंड जॉनसन टैल्कम पाउडर की बिक्री अब अमेरिका सहित केवल उत्तर अमेरिका में नहीं होगी, जबकि भारत सहित अन्य क्षेत्रों में यह उपलब्ध रहेगा। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटती उपभोक्ता मांग और मुकदमेबाजी के कारण यह कदम उठाया गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

जॉनसन एंड जॉनसन टैल्कम पाउडर की बिक्री अब अमेरिका सहित केवल उत्तर अमेरिका में नहीं होगी, जबकि भारत सहित अन्य क्षेत्रों में यह उपलब्ध रहेगा। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह बंद केवल उत्तर अमेरिका में प्रभावी है और घटती उपभोक्ता मांग और मुकदमेबाजी के कारण यह कदम उठाया गया है।

प्रवक्ता ने बताया, "भारत सहित दुनिया भर के अन्य क्षेत्रों में, जहां उत्पाद की काफी ज्यादा मांग है, टैल्क बेस्ड जॉनसन बेबी पाउडर लगातार उपलब्ध रहेगा।"

सूत्रों ने कहा कि भारत में 1948 से जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा स्थानीय रूप से टैल्कम पाउडर बेचा जाता है। जॉनसन एंड जॉनसन के टैल्कम पाउडर के लिए टैल्क का कच्चा माल राजस्थान के गोलछा खान से मंगाया जाता है और गुणवत्ता जांच व अन्य मानकों का पालन किया जाता है।भारत में निर्मित टैल्कम पाउडर को श्रीलंका, नेपाल, मालदीव जैसे पड़ोसी देशों में भी बेचा जाता है।

जॉनसन एंड जॉनसन एक प्रमुख बेबी केयर कंपनी है। मूल कंपनी ने घोषणा की है कि जॉनसन बेबी पाउडर के दोनों प्रकार - टैल्क बेस्ड और कॉर्नस्टार्च बेस्ड को दुनिया भर के अन्य बाजारों में, जहां उत्पाद की उपभोक्ता मांग काफी अधिक है, बेचा जाना जारी रहेगा।

इसने कहा, "महत्वपूर्ण रूप से, जॉनसन एंड जॉनसन अपने जॉनसन बेबी ब्रांड के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।" मूल कंपनी ने जॉनसन के टैल्कम बेस्ड बेबी पाउडर को स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की है। केवल अमेरिका और कनाडा में बिक्री बंद होगी। जॉनसन बेबी पाउडर की कुल अमेरिका उपभोक्ता स्वास्थ्य व्यवसाय का लगभग 0.5 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता है।

उपभोक्ता आदतों में बदलाव और उत्पाद की सुरक्षा के बारे में गलत जानकारी के कारण इसके बेबी पाउडर की मांग उत्तर अमेरिका में घट रही है। कंपनी आगामी महीनों में टैल्क बेस्ड जॉनसन बेबी पाउडर के व्यवसायीकरण को अमेरिका और कनाडा में बंद कर देगी। खुदरा विक्रेता मौजूदा स्टॉक को बेचना जारी रखेंगे। कॉर्नस्टार्च बेस्ड जॉनसन्स बेबी पाउडर उत्तर अमेरिका में उपलब्ध रहेगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news