sharad arvind bobde
sharad arvind bobde
ताज़ातरीन

क्रिकेट, फोटोग्राफी, किताबों के साथ बाइक राइड के भी शौकीन हैं जस्टिस बोबडे, 'दबंग' अंदाज वाली फोटो हो रहीं viral

भारत के सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे रविवार को हार्ले डेविडसन बाइक पर सवार नजर आए. बाइक के साथ खींची गई उनकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

भारत के सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे रविवार को हार्ले डेविडसन बाइक पर सवार नजर आए. रविवार सुबह जब मॉर्निंग वॉक पर निकले तो उनकी नजर हार्ले डेविडसन बाइक पर पड़ गई. बस फिर क्या था...उन्होंने भी बाइक की सवारी की. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने उनकी फोटो खींच ली. बाइक के साथ खींची गई उनकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. फोटोग्राफी और किताबें पढ़ने के शौकीन सीजेआई एस.ए.बोबडे बाइक का भी शौक रखते हैं.

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे को क्रिकेट भी काफी पसंद है. इस वर्ष (2020) की शुरुआत में उन्होंने नागपुर के वीसीए स्टेडिम में नागपुर हाई कोर्ट बास असोसिएशन की ओर से आयोजित किए गए क्रिकेट मैच में शिरकत भी की. इस दोस्ताना मैच में जज और सीनियर वकील भी शामिल हुए थे. इस मैच में एसएस बोबडे ने 18 रनों की पारी खेली थी.

जस्टिस बोबडे के पिता मशहूर वकील थे. यही कारण है की शुरू से ही पिता की तरह उन्हें भी किताबें पढ़ने का शौक रहा. उन्होंने नागपुर यूनिवर्सिटी से आर्ट्स और लॉ में ग्रेजुएट किया. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फैसला देने वाले जस्टिस बोबडे कई और महत्वपूर्ण मामलों पर फैसला देने वाली पीठ का हिस्सा रह चुके हैं. अगस्त 2017 में तत्कालीन सीजेआई जस्टिस जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली नौ सदस्यीय संविधान पीठ का हिस्सा रहे जस्टिस बोबडे ने निजता के अधिकार को मौलिक अधिकार करार दिया था.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news