Kanwar Yatra: लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर कल आधी रात से डायवर्जन, 26 जुलाई तक रहेगा प्रभावी

कांवड़ यात्रा को लेकर लखनऊ-गोरखपुर फोरलेन (एनएच 28) पर 23 जुलाई की रात दस बजे से 26 जुलाई तक वाहन डायवर्ट किए जाएंगे।
Kanwar Yatra: लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर कल आधी रात से डायवर्जन, 26 जुलाई तक रहेगा प्रभावी

कांवड़ यात्रा को लेकर लखनऊ-गोरखपुर फोरलेन (एनएच 28) पर 23 जुलाई की रात दस बजे से 26 जुलाई तक वाहन डायवर्ट किए जाएंगे।

लखनऊ से बस्ती-गोरखपुर और गोरखपुर से बस्ती वाया लखनऊ की तरफ आने-जाने वाले वाहनों को अलग-अलग रूट से अपनी मंजिल तय करनी होगी। पहले यह डायवर्जन 24 जुलाई की आधी रात से शुरू होकर 27 जुलाई तक लागू होना था।

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि 23 जुलाई की रात से फोरलेन पर सभी तरह के वाहनों को डायवर्ट करना शुरू कर दिया जाएगा। यह व्यवस्था 26 जुलाई को कावड़ यात्रा और मेला सम्पन्न होने तक प्रभावी रहेगी।

बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर समेत अन्य जिलों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या सरयू नदी से पवित्र जल लेने पहुंचते हैं। बस्ती के भदेश्वर नाथ मंदिर में करीब पांच लाख से अधिक संख्या में श्रद्धालु 24 से 26 जुलाई के बीच जलाभिषेक के लिए अयोध्या से जल लेकर फोरलेन के रास्ते पहुंचेंगे।

23 जुलाई की रात दस बजे से फोरलेन पर बैरिकेडिंग के साथ ही वाहनों का डायवर्जन शुरू कर दिया जाएगा।

अयोध्या से बस्ती एनएच 28 के सभी लिंक रोड वाहनों के लिए प्रतिबंधित रहेंगे।

- लखनऊ से गोरखपुर की तरफ आने वाले वाहनों को बाराबंकी से रोक कर जरवल रोड, करनैलगंज, गोण्डा, उतरौला, डुमरियागंज होते हुए खलीलाबाद से गोरखपुर के लिए डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- अयोध्या से बस्ती होते हुए गोरखपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को अयोध्या से कटरा से लकड़मंडी थाना नवाबगंज, गोण्डा, डुमरियागंज होते हुए गंतव्य मार्ग के लिए डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- गोरखपुर से लखनऊ की तरफ आने वाले सभी वाहनों को खलीलाबाद से डायवर्ट कर मेंहदावल रोड होते हुए बांसी, डुमरियागंज, उतरौला गोण्डा होकर आगे निकाला जाएगा।

- बस्ती से लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहनों को बड़ेबन ओवरब्रिज से डायवर्ट कर ओवरब्रिज के नीचे से मनौरी डुमरियागंज के रास्ते आगे को भेजा जाएगा।

- अम्बेडकरनगर से बस्ती की तरफ आने वाले वाहनों को कलवारी चौराहे से गायघाट, कुदरहा, लालगंज होते हुए जनपद संतकबीरनगर होते हुए डायवर्ट किया जाएगा।

- अम्बेडकरनगर की तरफ से बस्ती-लखनऊ के तरफ जाने वाले वाहनों को रामजानकी मार्ग से संतकबीरनगर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

- बस्ती से लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहनों को फुटहिया, नगर होते हुए कलवारी मार्ग से अम्बेडकर नगर टाण्डा के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे होते हुए डायवर्ट किया जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news