कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने विधायकों के साथ बैठक की रद्द, डिनर पार्टी करेंगे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने 25 जुलाई को होने वाली पार्टी के निर्धारित विधायकों की बैठक को रद्द कर दिया है और इसके बजाय उसी दिन एक डिनर पार्टी आयोजित करने का फैसला किया है।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने विधायकों के साथ बैठक की रद्द, डिनर पार्टी करेंगे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने 25 जुलाई को होने वाली पार्टी के निर्धारित विधायकों की बैठक को रद्द कर दिया है और इसके बजाय उसी दिन एक डिनर पार्टी आयोजित करने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार के दो साल पूरे होने से एक दिन पहले आलाकमान से निर्देश मिलने के बाद पार्टी विधायकों की बैठक रद्द कर दी है। उम्मीद की जा रही थी कि वह बैठक में अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

अब, उन्होंने उसी दिन समारोह को चिह्न्ति करने के लिए एक निजी होटल में भाजपा विधायकों और नेताओं के लिए एक डिनर पार्टी की व्यवस्था की है। इस घटनाक्रम ने राज्य में नए मुख्यमंत्री के मुद्दे पर चर्चा की संभावना को बंद कर दिया। सूत्र बताते हैं, येदियुरप्पा ने पार्टी के शीर्ष अधिकारियों पर सफलतापूर्वक दबाव डाला है कि वह तब तक नहीं हटेंगे जब तक कि वे पद छोड़ने की स्थिति में उनकी मांग पर ध्यान नहीं देते।

येदियुरप्पा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह अगस्त के पहले सप्ताह में नई दिल्ली जाएंगे और उम्मीद है कि भाजपा आलाकमान उनके साथ एक और दौर की बातचीत करेगा। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि येदियुरप्पा के शीर्ष अधिकारियों के नियमों और शर्तों को स्वीकार करने की संभावना नहीं है।

कहा जा रहा है कि बीजेपी नेता येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र और वह राज्य में अपनी पसंद के उम्मीदवार के लिए पार्टी अध्यक्ष पद की मांग कर रहे हैं।

वीरशैव-लिंगायत धर्मगुरुओं ने मंगलवार को भाजपा को चेतावनी दी थी कि नेतृत्व परिवर्तन की स्थिति में राज्य में उसका कोई भविष्य नहीं होगा।

इस बीच, येदियुरप्पा ने विधान सौधा में अधिकारियों की कई बैठकें बुलाईं और राज्य में बाढ़ की स्थिति और भूस्खलन की घटनाओं से निपटने के निर्देश दिए। सूत्रों ने कहा कि विपक्षी खेमा भी शांत हो गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news