कर्नाटक पुलिस ने विला में ड्रग फैक्ट्री का पता लगाया,2 ईरानी नागरिक गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों के पास से 12.850 किलोग्राम हाइड्रो गांजा, 130 हाइड्रो गांजा प्लांट और गांजा, एलएसडी पेपर और एक कार जब्त की है। संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा कि ईरान का आरोपी वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी अवैध रूप से भारत में रह रहा था।
कर्नाटक पुलिस ने विला में ड्रग फैक्ट्री का पता लगाया,2 ईरानी नागरिक गिरफ्तार

कर्नाटक पुलिस ने मंगलवार को दो ईरानी नागरिकों समेत चार ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है और एक करोड़ रुपये की ड्रग बरामद की है। जांच के दौरान पता चला है कि मुख्य आरोपी, एक ईरानी नागरिक ने एक विला किराए पर लिया था और वही 'हाइड्रो-गांजा' उगाने और प्रोसेसिंग का काम करता था।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 12.850 किलोग्राम हाइड्रो गांजा, 130 हाइड्रो गांजा प्लांट और गांजा, एलएसडी पेपर और एक कार जब्त की है। संयुक्त आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने कहा कि ईरान का आरोपी वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी अवैध रूप से भारत में रह रहा था।

आरोपी ने यूरोप से डार्कनेट के जरिए हाइड्रो गांजा के बीज खरीदे। उन्होंने बेंगलुरु के पड़ोसी शहर बिदादी में एक विला किराए पर लिया था। उन्होंने वितरण का एक पूर्ण नेटवर्क स्थापित किया। उन्होंने इसे सॉफ्टवेयर पेशेवरों, उद्योगपतियों और छात्रों को बेचते थे।

हाइड्रो गांजा को व्यवस्थित और वैज्ञानिक तरीके से उगाने के लिए की गई व्यवस्था को देखकर पुलिस हैरान रह गई। पुलिस ने यूवी लाइट, एलईडी लैंप, वैक्यूम पैकिंग कंटेनर, एक तौलने वाली मशीन, 130 हाइड्रो गांजा प्लांट और एलएसडी स्ट्रिप्स बरामद किए हैं।

सिटी क्राइम ब्रांच (सीसीबी) के अधिकारियों द्वारा यह ऑपरेशन किया गया था, जब उन्हें एक गुप्त सूचना मिली कि आरोपी डी.जे.हल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा में हाइड्रो गांजा, एलएसडी स्ट्रिप्स बेच रहे हैं। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

मुख्य आरोपी ईरानी नागरिक के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और यशवंतपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

सूत्रों ने बताया कि आरोपी ब्रेन डिसऑर्डर से पीड़ित था। हाइड्रो गांजा यूरोप से मंगवाकर उसे पीने की आदत हो गई। बाद में, उन्होंने डार्कनेट के माध्यम से यूरोप से बीज प्राप्त किए और अपने घर में हाइड्रो गांजा का पौधा उगाया करता था।

पुलिस ने कहा कि अभी आगे की जांच जारी है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.