तिहाड़ में भूख हड़ताल पर बैठे यासीन मलिक की बिगड़ी तबीयत, RML अस्पताल में कराया गया भर्ती

आपको बता दें कि आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के चीफ यासीन मलिक ने शुक्रवार से तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल शुरू की थी। जेल सूत्रों के अनुसार, यासीन की मांग है कि उसके खिलाफ चल रहे विचाराधीन मामले की सही तरीके से जांच हो।
तिहाड़ में भूख हड़ताल पर बैठे यासीन मलिक की बिगड़ी तबीयत, RML अस्पताल में कराया गया भर्ती

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक की तबीयत बिगड़ गई है। जेल प्रशासन ने यासीन को रक्तचाप में उतार-चढ़ाव के कारण आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया है। यासीन मलिक तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठा।

आपको बता दें कि आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के चीफ यासीन मलिक ने शुक्रवार से तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल शुरू की थी। जेल सूत्रों के अनुसार, यासीन की मांग है कि उसके खिलाफ चल रहे विचाराधीन मामले की सही तरीके से जांच हो। अब तक तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल कर रहे कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को आईवी तरल पदार्थ दिया जा रहा था। रुबैया सईद अपहरण मामले में आरोपी यासीन ने सुनवाई के लिए जम्मू की एक अदालत में शारीरिक रूप से पेश होने की अनुमति मांगी थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इसपर कोई जवाब नहीं दिया। इसी का विरोध करते हुए उन्होंने भूख हड़ताल शुरू की थी।

भूख हड़ताल को लेकर उसने जेल प्रशासन को पहले अवगत कर दिया था। हड़ताल शुरू करने के बाद जेल प्रशासन ने उसे मनाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी मांग पर अड़ा रहा। जेल के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यासीन मलिक तिहाड़ जेल संख्या सात के हाई सिक्योरिटी सेल में बंद है। शुक्रवार को उसे सुबह में नाश्ता दिया गया था, लेकिन उसने नाश्ता करने से मना कर दिया। उसने जेलकर्मियों को बताया कि वह आज से भूख हड़ताल पर है और इस बारे में जेल प्रशासन को पहले ही अवगत करा चुका है। जेल में तैनात अधिकारियों ने उसे मनाने की कोशिश की लेकिन उसने साफ तौर पर मना कर दिया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news